Breaking News

महिला सुरक्षा के लिए नहीं उठाये गये ठोस कदम -अरविंद केजरीवाल

नयी दिल्ली , दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्भया कांड की पाँचवीं बरसी पर आज कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पिछले दो.तीन साल में कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये हैं।  केजरीवाल ने यहाँ एक कार्यक्रम के दौरान कहा कुछ साल पहले आज के ही दिन निर्भया कांड हुआ था।

मुझे नहीं लगता कि पिछले दो.तीन साल में दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा बेहतर बनाने के लिए हम सबने कोई ठोस कदम उठाया है। हमें एक.दूसरे पर आरोप लगाने के बदले इस पर गंभीरता से मंथन करना चाहिये। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सीसीटीवी कैमरों की निविदा खोलना इस दिशा में एक ठोस कदम है। बाद में निर्भया ज्योति न्यास द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने निर्भया को श्रद्धांजलि दी।

यह न्यास निर्भया के माता.पिता ने स्थापित किया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल भी मौजूद थीं। उल्लेखनीय है कि 16 दिसंबर 2012 की रात राष्ट्रीय राजधानी में एक चलती बस में 23 साल की निर्भया बदला हुआ नाम के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। उसे बुरी तरह अमानवीय यातना देकर तथा उसके पुरुष साथी पर जानलेवा हमला कर दोनों को सड़क पर फेंक दिया गया था। बाद में निर्भया की मौत हो गयी थी।