मास्को में कलर रन में 7,000 लोगों ने लिया हिस्सा

मास्को, मास्को मैराथन से पहले  पांच किलोमीटर की कलर रन का आयोजन किया गया जिसमें तकरीबन सात हजार धवाकों ने हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट में फिगर स्कैटिंग में दो बार के ओलम्पिक विजेता टाटियाना वालोकोझार और मैक्सिम ट्रांकोव हिस्सा ले रहे हैं।  कलर रन मास्को मैराथन से पहले होने वाली रोमांचक रेस हैं जहां दौड़ने वालों को हर एक किलोमीटर के बाद नए रंग में रंगा जाता है और फीनिश लाइन पर खिलाड़ियों को पटाखों के साथ स्वागत किया जाता है।

मास्को मैराथन के निदेशक दिमित्र तारासोव ने कहा कि इसमें हिस्सा लेने वालों प्रतिस्पर्धियों की संख्या में इजाफा देखा गया है। उन्होंने कहा, बड़ी तादाद में दर्शकों की परंपरा बदली है। अब अधिकतर प्रतिस्पर्धी पेशेवर तरीके से दौड़ते हैं क्योंकि वह इस खेल के प्रशंसक है। अब हमारे पास एक निश्चित दर्शक हैं जिनमें से आधे हर साल कलर रन का हिस्सा बनते हैं।

उन्होंने कहा, प्रतियोगिता का स्तर अब बड़ा है। हमारे पास अब ज्यादा तादाद में साझेदार हैं और इसी कारण हम बढ़ रहे हैं। कलर रन के लिए हम अमेरिकी रेस की तरह बनना चाहते हैं जिसमें 20,000 धावक हिस्सा लेते हैं। यह सपना है जो शायद कभी पूरा न हो। लेकिन हर साल हम अपने नए पैमाने तय करते हैं ताकि प्रतियोगिता का स्तर बढ़ाया जाए।