Breaking News

मीडिया चुनौतियों से निपटने के लिए करें इस तरह काम…

फर्रुखाबाद,  उत्तर प्रदेश में फर्रूखाबाद की जिलाधिकारी श्रीमती मोनिका रानी ने कहा है कि देश के हर क्षेत्र में चुनौतियों से निपटने के लिये मीडिया को विधायिका कार्यपालिका तथा न्यायपालिका के साथ मिल.जुलकर कार्य करने की जरूरत है ताकि प्रदेश एवं देश मजबूती के साथ आगे बढ़ सके।

श्रीमती मोनिका रानी आज यहां आवास विकास कालोनी स्थित एक बालिका डिग्री कालेज के सभागार में आयोजित प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक एसोसिएशन फर्रूखाबाद के प्रथम शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह में बोल रही थी। उन्होंने इस मौके पर पत्रकारों को सम्मान प्रतीक चिन्ह भी भेंट किए। कार्यक्रम में एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय सिंह कुशवाहा ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को पद ओर गोपनीयता की शपथ ग्रहण कराई।

श्रीमती रानी ने कहा कि जिस तरह मनुष्य के शरीर के अंग मस्तिष्क हाथ पैर आदि अलग.अलग होते हैं और कोई अंग खराब हो जाए तो शरीर का संतुलन खराब हो जाता हैए इसी प्रकार विधायिकाए कार्यपालिका न्यायपालिका और मीडिया अलग अलग हैं इनमें परस्पर संतुलन बनाये रखने के लिये हर क्षेत्र में चुनौतियों से निपटने के लिये कमियों को दूर कर एक.दूसरे के साथ मिल.जुलकर रहने की जरूरत है।

उनका कहना था कि यदि प्रशासन कोई भी काम करता है तो उसका प्रभाव व्यक्तिगत व्यवसाय न होकर आम जनता के लिये होता है। मीडिया की समाज में महत्वपूर्ण भूमिका होती हैए इसीलिए मीडिया समाज के दर्पण का कार्य कहलाता है। ऐसे में मीडिया को चाहिये कि वह बुराइयों को दूर करने में अपना योगदान देते हुये अच्छाइयों को समाज के सामने रखे ताकि प्रदेश और देश मजबूती के साथ आगे बढ़ सके।
इस अवसर पर प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय सिंह कुशवाहा समेत कई पत्रकार मौजूद थे।