Breaking News

मेनका गांधी ने कलश यात्रा निकाल घर-घर से एकत्र की मिट्टी व अक्षत

सुलतानपुर, भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने आज उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर जिले के गांवों में अमृत कलश लेकर घर-घर मिट्टी व अक्षत एकत्र किये ।

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय भ्रमण पर आज देर शाम पहुंचने पर आयोजित अमृत कलश यात्रा में चंदीपुर, इटवा मोलनापुर, भगवानपुर एवं अकोड़ी गांवों में मिट्टी और अक्षत एकत्र किये गये। इस दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि देश की मिट्टी ही हमारी भारत माता है।उनकी इच्छा के विरुद्ध हम रासायनिक उर्वरकों का प्रयोग करके उन्हें दूषित करने की कोशिश करते हैं। मिट्टी मेरी देवी की तरह है हमको आशीर्वाद देती है और हमारी रक्षा करती है।देश की मिट्टी की पूजा करे। पूजा करने का मतलब पेड़ लगाए, उसमें कैमिकल का प्रयोग व प्रदूषित न करे।

उन्होंने कहा देश के सभी गांव की मिट्टी को अमृत कलश में ले जाकर नई दिल्ली में शहीदों की याद में अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक देशवासियों के लिए गर्व का विषय होगा कि वह जब भी दिल्ली जाएगा तो वह यह कह सकेगा कि उसके गांव व घर की मिट्टी का प्रयोग स्मृति वाटिका में किया गया है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्रीमती गांधी ने कहा कि जी-20 के शिखर सम्मेलन से भारत देश को विश्व की महाशक्ति के रूप में देखा जा रहा है।आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। इस बड़ी उपलब्धि के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करती हैं। उन्होंने अपनी ताकत व दृढ़ता से देश को मजबूत किया है।