Breaking News

मेनका गांधी ने सुलतानपुर में दस हजार पेड़ लगाने के दिये निर्देश

सुलतानपुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद मेनका गांधी ने सुलतानपुर को ठेला व छुट्टा जानवरों से मुक्त करने के साथ 27 पार्क बनाने और 10 हजार पेड़ लगाने का निर्देश दिया।

संसदीय क्षेत्र में दौरे के दूसरे दिन जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में श्रीमती गांधी ने शहर को ठेला व छुट्टा जानवरों से मुक्त करने तथा 27 पार्क बनाने और 10 हजार पेड़ लगाने का निर्देश दिया। उन्होने भट्ठा मालिकों से भी 1,000 पेड़ लगवाने का निर्देश दिया है। श्रीमती गांधी ने परिवहन निगम के बस अड्डे को अमहट से संचालित करने व पुराने बस अड्डे पर ठेला बाजार विकसित करने तथा छुट्टा जानवरों को डेरी नगर में बसाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

बैठक में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, एसडीएम, मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स और जिला अधिकारी रवीश कुमार गुप्ता भी मौजूद थे। इसके पूर्व सांसद श्रीमती गांधी व शहर विधायक विनोद सिंह ने दुबेपुर ब्लॉक में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित स्वास्थ्य मेले व प्रदर्शनी का शुभारंभ कर एक-एक स्टाल का अवलोकन किया।

उन्होंने कहा कि आज की बैठक में गांव में भूमि विवाद के तत्काल निस्तारण के लिए प्रत्येक गांव में राजस्व लेखपाल ग्राम पंचायत अधिकारी एवं पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर जनता को न्याय दिलाने का निर्णय भी लिया गया है। स्वास्थ्य मेलों से गांव की गरीब जनता को निश्चित रूप से लाभ मिल रहा है। सड़कों के किनारे मुर्गी के खोखो अवैध पशु बाजार एवं ईंट भट्ठों को बंद करने का भी निर्णय दिशा की बैठक लिए गए है।