Breaking News

मैक्सिकन सैनिकों के साथ संघर्ष में 12 संदिग्ध हमलावर मारे गए

मेक्सिको सिटी, मेक्सिको के तमाउलिपास राज्य में मैक्सिकन सेना के जवानों और एक सशस्त्र गिरोह के बीच रविवार को हुए टकराव में कम से कम 12 संदिग्ध हमलावर मारे गए। यह जानकारी राज्य के एक सुरक्षा अधिकारी ने सोमवार को दी।

तमाउलिपास पब्लिक सिक्योरिटी के प्रवक्ता जॉर्ज क्यूएलर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह घटना मिगुएल एलेमन की नगरपालिका में उस समय हुई जब सेना के एक गश्ती दल के साथ जमीन के अंदर छिपे हुए सशस्त्र हमलावरों के साथ टकराव हुआ।

अधिकारी ने कहा कि राज्य के उत्तरी हिस्से में सेना और नेशनल गार्ड ने सोमवार को सुरक्षा कड़ी कर दी गई, जिस क्षेत्र को अमेरिका के साथ छोटी सीमा के रूप में जाना जाता है।

प्रवक्ता के कार्यालय ने सोशल मीडिया पर कहा कि अधिकारियों ने झड़प के बाद हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया। तमाउलिपास वर्षों से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले समूहों के बीच लड़ाई और कानून प्रवर्तन के साथ संघर्ष के कारण हिंसा से ग्रस्त रहा है।

2014 के बाद से, मैक्सिकन अधिकारियों ने तमाउलिपास में अपराध से मुकाबला करने के लिए सुरक्षा रणनीति को मजबूत किया है, जिसमें भ्रष्टाचार का मुकाबला करने के लिए पुलिस बल का शुद्धीकरण करना शामिल है।