Breaking News

मोदी मुर्दाबाद न बोलें, सपा-कांग्रेस के पक्ष में वोट कर गुस्सा दिखायें- राहुल गांधी

rahul-gandhi_650x400_81482400508कानपुर,  समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की आज संयुक्त रैली कानपुर के गर्वनमेंट इंटर कालेज मैदान में हुई। भीड़ में मोदी मुर्दाबाद के नारे लगने पर राहुल ने कहा कि आप उनके लिए मुर्दाबाद ना कहें। अपना गुस्सा दिखाने के लिए सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में वोट दें। उन्होंने नोटबंदी कर आपके पेट पर लात मारी है, अब आप कुछ ऐसा करें कि जिस तरह बिहार चुनाव के बाद मोदी बिहार का नाम लेना भूल गये हैं, वैसे ही उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद वह प्रदेश का नाम लेना भी भूल जायें।

उन्होंने कहा, मोदी सबसे ज्यादा डर युवाओं से ही है। इस बार उत्तर प्रदेश के चुनाव में युवा वर्ग उन्हें मुंहतोड़ जवाब देगा क्योंकि उन्होंने मेक इन इंडिया का नारा दिया, वादे भी किये लेकिन युवाओं को रोजगार नहीं दिया।

रैली स्थल पर जहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दोपहर तीन बजे गये वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करीब एक घंटा देरी से शाम चार बजे आये। देर से आने को लेकर राहुल ने जनता से माफी भी मांगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन को स्कैम बताए जाने पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने उन्हें अपने-अपने तरीके से जवाब दिया। दोनों युवा नेताओं ने इस स्कैम की अपनी परिभाषा जनता को बतायी और भाजपा तथा प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्कैम का मतलब बताया.. ‘सेव दि कंट्री फ्रॉम अमित शाह एण्ड मोदी।’ उन्होंने सवाल किया, मोदी स्कैम में बुआ मायावती की पार्टी बसपा को क्यों शामिल कर रहे हैं। बसपा के साथ मिलकर भाजपा ने उत्तर प्रदेश में तीन बार सरकार बनायी है और आप दोनों के रिश्ते काफी अच्छे रहे हैं। इसके अलावा दोनों के बीच रक्षाबंधन की राखी का रिश्ता भी है। वहीं राहुल गांधी ने स्कैम का मतलब बताया.. एस–सर्विस यानि सेवा, सी–कजेर यानि बहादुरी, ए–एबिलिटी यानि क्षमता और एम–माडेस्टिी यानि विनम्रता। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में समाजवादी और कांग्रेस के युवा गठबंधन से मोदी के चेहरे का रंग उड़ गया है। अभी गठबंधन को उन्होंने स्कैम कहा है आने वाले दिनों में पता नहीं कब ए-बी-सी-डी, एक्स-वाई-जेड, पी-पी-पी कहने लगें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *