Breaking News

मोदी सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की नियुक्तियों मे किया बड़ा फेरबदल

नई दिल्ली, केंद्र की मोदी सरकार ने शीर्ष स्तर की नौकरशाही में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया है. वानिवृत्त हुए राजीव महर्षि को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) नियुक्त किया गया है. वे मौजूदा कैग शशिकांत शर्मा का स्थान लेंगे। वहीं पूर्व आईएएस अधिकारी सुनील अरोड़ा को नया चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है.

मोदी- मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी अंतिम दौर में, जानिये कौन होगा शामिल ?

मोदी सरकार के करीब आधा दर्जन मंत्रियों का इस्तीफा, बढ़ सकती है संख्या…

पूर्व आईएएस अधिकारी सुनील अरोड़ा को नया चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है. बीते जुलाई में नसीम जैदी के मुख्य चुनाव आयुक्त पद से सेवानिवृत्त होने के बाद तीन सदस्यीय आयोग में चुनाव आयुक्त का एक पद खाली पड़ा था. कानून मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, 61 साल के अरोड़ा की नियुक्ति उस दिन से प्रभावी होगी जिस दिन वह पदभार संभालेंगे.

भाजपा के संकल्प सिद्धि कार्यक्रम में, बांटे गए अखिलेश यादव के पोस्टर

भाजपा ने उत्तर प्रदेश मे खेला ब्राह्मण कार्ड, घोषित किया नया प्रदेश अध्यक्ष

गृह सचिव राजीव महर्षि के सेवानिवृत्त होने के बाद आज वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव गौबा ने यह पद संभाल लिया है. गौबा का दो साल का निश्चित कार्यकाल होगा. 1982 बैच के झारखंड कैडर के 58 वर्षीय अधिकारी गौबा को करीब दो महीने पहले गृह सचिव नियुक्त किया गया था. तब से वह गृह मंत्रालय में विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) के रूप में कार्य कर रहे थे.

बर्थडे पर खास- बॉलीवुड का चमकता सितारा क्यों बना राजकुमार यादव से राजकुमार राव

मुंबई के भिंडी बाजार में पांच मंजिला इमारत गिरी, दस की मौत और पंद्रह घायल

केंद्र सरकार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, केंद्रीय कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने कई वरिष्ठ नौकरशाहों को नई तैनाती की मंजूरी दी है. कई विभागों में नए सचिव नियुक्त किए गए हैं तथा अतिरिक्त सचिव एवं संयुक्त सचिवों की जिम्मेदारियों में बदलाव किया गया है। तीन उप नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षकों की नियुक्ति हुई है.

जानिये, ओबीसी आरक्षण से जुड़े नये नियम- अब कंपनियों और बैंकों पर भी होंगे लागू

नोटबंदी मे मोदी को नोबेल पुरस्कार- 16,000 करोड़ कमाए पर 21,000 करोड़ गंवाए!

1983 बैच के हिमाचल प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी आशा राम सिहाग को भारी उद्योग विभाग के सचिव के तौर पर नियुक्ति को मंजूरी दी है.आशा राम सिहाग अभी कैबिनेट सचिवालय में सचिव (समन्वय) के पद पर तैनात थे. वह आज सेवानिवृत हुए 1983 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी गिरीश शंकर की जगह लेंगे.

नोटबंदी आखिर साबित हुआ, पीएम मोदी का फ्लाप शो, रिजर्व बैंक ने खोली पोल?

कारगिल शहीद राम समुझ यादव को, अखिलेश यादव ने दी एेसे श्रद्धांजलि… 

1984 बैच के झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी राजीव कुमार को केंद्रीय वित्त मंत्रालय में वित्तीय सेवा विभाग का सचिव बनाया गया है. वह आज सेवानिवृत हुईं 1981 बैच की पंजाब कैडर की आईएएस अधिकारी अंजुली छिब दुग्गल की जगह लेंगे.

अब केन्द्र में बीजेपी की सरकार नहीं आने वाली – अखिलेश यादव

  भाजपा ने जारी की सूची, देखिये कौन-कौन लड़ेगा विधान परिषद चुनाव 

1985 बैच की आईएएस अधिकारी सुरीना राजन को भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव की रैंक और वेतनमान में भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की महानिदेशक नियुक्त किया गया है. वह अभी तक रक्षा उत्पादन विभाग में अतिरिक्त सचिव के तौर पर सेवाएं दे रहीं थीं.

गुजरात विधानसभा चुनाव- फिर भाजपा को मात देने के लिये, कांग्रेस की ये है नई रणनीति..

पिट रही पुलिस और पीट भी रही, पर जनता पिस रही- समाजवादी पार्टी


1985 बैच के केरल कैडर के आईएएस अधिकारी डॉ. इंदर जीत सिंह को कैबिनेट सचिवालय में अतिरिक्त सचिव (समन्वय) बनाया गया है. वह वाणिज्य विभाग में अतिरिक्त सचिव के तौर पर काम कर रहे थे.

समाजवादी पार्टी के, लखनऊ मे होने वाले, प्रदेश स्तरीय सम्मेलन पर लगी रोक

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव- चुनाव आयोग ने अचानक किया बड़ा परिवर्तन

कैबिनेट की नियुक्ति संबंधी समिति ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार एवं अनीता पटनायक को उप नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक नियुक्त किया है। ये सेवानिवृत्त हो चुके प्रसन्नजीत मुखर्जी तथा एचपी राव का स्थान लेंगे। जबकि वरिष्ठ नौकरशाह रंजन कुमार घोष भी उप नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक नियुक्त किए गए हैं जो राकेश जैन का स्थान लेंगे। उनकी नियुक्ति एक सितंबर से प्रभावी होगी।

 सीएम योगी ने क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति समेत इन खिलाड़ियों को किया सम्मानित

संत रामपाल के मामले मे, कोर्ट का आया बड़ा फैसला

लखनऊ में मेट्रो ट्रेन पर चलने का इंतजार हुआ खत्म, लीजिये सफर का आनंद