Breaking News

यूपी के बीजेपी नेताओं को बड़ा झटका, गुजरात सहित कई राज्यों की भरपाई होगी यूपी से

नयी दिल्ली, बीजेपी गुजरात मे घटी अपनी हैसियत को उत्तर प्रदेश से पूरा करने के जुगाड़ मे है। इसका सीधा असर यूपी के बीजेपी नेताओं पर पड़ेगा और उनका हक मारा जायेगा।

सपा-बसपा का हाथ मिलवाने मे आखिर किसका रहा हाथ, जानिये क्या है हकीकत ?

समाजवादी पार्टी को एक और बड़ी पार्टी ने दिया समर्थन…..

लालू यादव के परिवार को कोर्ट ने दी बड़ी राहत….

देश भर मे होने वाले राज्यसभा चुनाव मे, गुजरात से चार स्थान रिक्त हो रहे हैं और राज्य विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या घटकर 99 ही रह जाने के कारण केवल दो सीटों पर जीतने की स्थिति में है। सूत्रों के अनुसार गुजरात से दो भाजपा उम्मीदवारों -कृषि राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और सड़क, राजमार्ग तथा रसायन एवं उवर्रक मंत्री मनसुख भाई मंडाविया के उतरने की संभावना है। गुजरात से श्री जेटली एवं इन दोनों नेताओं के अलावा श्री शंकरभाई नानूभाई कोली का भी कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

 सीएम के सामने मंत्री ने की गंदी बात- मुलायम ,माया,अखिलेश को कहा……

होली मिलन कार्यक्रम मे, यादव समाज के हित मे हो सकती हैं महत्वपूर्ण घोषणा…?

उत्तर प्रदेश में 325 सीटों के साथ भाजपा राज्य में दो अप्रैल को रिक्त होने वाली दस सीटों में से आठ पर जीतने की स्थिति में हैै। समाजवादी पार्टी के छह और बहुजन समाज पार्टी के एक सदस्य के अलावा भाजपा के विनय कटियार और कांग्रेस के प्रमोद तिवारी का कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

बसपा द्वारा सपा को दिये समर्थन पर, सीएम योगी ने सुनाया दोहा, पर नही बता पाये…?

मायावती ने पूर्व मंत्री अंटू मिश्रा से छीनी कुर्सी, कुशवाहा को सौंपी

मायावती ने अचानक बदली रणनीति, बीजेपी के उड़े होश, सपा की बल्ले-बल्ले, आज होगी घोषणा

 सूत्रों के अनुसार, अगले माह राज्यसभा की सदस्यता पूरी कर रहे भारतीय जनता पार्टी  के वरिष्ठ नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली अगले कार्यकाल के लिए गुजरात की बजाए उत्तर प्रदेश का रुख करेंगे।   जेटली इस समय गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं और वह नेता सदन भी हैं। जेटली के अलावा सदस्यता का कार्यकाल पूरा करने वाले केन्द्रीय मंत्रियों में श्री रविशंकर प्रसाद, जयप्रकाश नड्डा और प्रकाश जावड़ेकर शामिल हैं। इनमे से ज्यादातर यूपी का रूख कर सकतें हैं। राज्यसभा जाने की उम्मीद संजोये यूपी के बीजेपी नेताओं के लिये ये बड़ा झटका होगा।

पहली बार कोई दलित हिंदू महिला, पाकिस्तान के इतिहास में सीनेटर बनी

मेघालय में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, 2 सीटे लेकर बीजेपी सरकार बनाने पर उतारू

राज्यसभा के नये 58 सदस्यों का 16 राज्यों से चयन होना है इन सीटों पर निवर्तमान सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल-मई में पूरा हो रहा है। सबसे ज़्यादा 10 सीटें उत्तर प्रदेश से, बिहार एवं महाराष्ट्र से छह-छह, पश्चिम बंगाल एवं मध्यप्रदेश से पांच-पांच, गुजरात एवं कर्नाटक से चार-चार, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा एवं राजस्थान से तीन-तीन, झारखंड से दो तथा छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड से एक-एक सीट पर चुनाव होना है।

अंबेडकर जयंती पर मायावती करेंगी ये बड़ी घोषणा

दुनिया के टाप 20 अमीरों मे शामिल हुये मुकेश अंबानी, जानिये टाप अमीरों की खास बातें..

होली पर शिवपाल सिंह यादव ने पारिवारिक झगड़े पर दी बड़ी सीख