Breaking News

यूपी में पिछले 24 घंटे में सिर्फ सांप के काटने से हुई 8 लोगो की मौत

लखनऊ,यूपी में पिछले 24 घंटे में सिर्फ सांप के काटने से  8 लोगो की मौत हो गई. शाम तक के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक हादसों में कुल 11 लोगों की मौत हुई थी. हैरान करने वाली बात ये है कि इसमें आठ ऐसे लोगों की मौत हुई जिसे सांप ने डसा था. सिर्फ तीन ही लोगों की मौत दीवार गिरने से उसमें दबकर हुई. जिन जिलों में सांप के काटने से लोगों की मौत हुई है उसमें बलिया, अम्बेडकरनगर, फतेहपुर, हरदोई, रायबरेली और उन्नाव शामिल हैं.

शादी को यादगार बनाने के लिए युवक और युवती ने किया ये भयंकर काम

केबीसी कर्मवीर में आने वाली है जलदेवी,जानिए कौन है ये…..

पहले तो बाढ़ का पानी और फिर लगातार हो रही बारिश से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. जिन जिलों में सांप के काटने की घटनायें सामने आ रही हैं, उनमें से ज्यादातर जिलों में बाढ़ आयी हैं. ध्यान देने वाली बात ये भी है कि ऐसे सभी इलाके ज्यादातर ग्रामीण इलाके हैं, जहां मिट्टी के मकान बहुतायत हैं. एक वन्यजीव अधिकारी ने बताया कि बाढ़ और लगातार बारिश से सांपों के बिलों में पानी भर जाने के कारण वो ऊंचे स्थानों पर अपना ठिकाना ढ़ुंढ़ते हैं. खासकर मिट्टी के घर सबसे बढ़िया ठिकाना होते हैं. ऐसे में ग्रामीण इलाकों में बरसात के दिनों में खतरा बढ़ जाता है.

पिता नहीं चाहता था हो बेटी का अंतिम संस्कार, चिता से अधजला हाथ निकालकर और फिर…

अब हरे रंग के बाद मिलेगी ‘लाल’ भिंडी

वन्यजीव अधिकारी ने बताया कि सांप से बचने के लिए सबसे बढ़िया उपाय ये है कि घरों के चारों तरफ गड्ढ़ा खोद दिया जाये जिससे सांप घर तक न पहुंच पाये. साथ ही सांप के काटने के बाद झाड़ फूंक की जगह अस्पताल में इलाज करायें. गांवों में झांड़-फूंक की कुप्रथा अभी भी बरकरार है जिससे सांप के काटने के बाद लोगों की जान को खतरा बढ़ जाता है.

इस एक्ट्रेस ने पानी के अंदर ऐसे दिया बेटी को जन्म….

ये लोग नही कर पाएगे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सफर…..

सपा सांसद आजम खान का पता बताने वाले को मिलेगा ये इनाम….

बस चालक का कटा चालान,क्योकि उसने नहीं पहना था ये…..

पीएम मोदी ने इस भोजपुरी स्टार को ट्विटर पर किया फॉलो…..

ये पीसीएस अफसर बनीं मिसेज इंडिया 2019….