Breaking News

रन कम हैं, लेकिन क्रिकेट में कुछ भी संभव: उमेश यादव

इंदौर, ऑस्ट्रेलिया को भले ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट जीतने के लिये सिर्फ 76 रन की दरकार है, लेकिन भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव का मानना है कि होलकर स्टेडियम की पिच पर कुछ भी हो सकता है।

उमेश ने गुरुवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाताओं से कहा, “क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे। गेंदबाजी कसी हुई होगी। यह आसान पिच नहीं है, चाहे हमारे बल्लेबाज हों या उनके। आगे बढ़कर खेलना आसान नहीं है। गेंद कभी-कभी नीची भी रह रही है इसलिये आप आगे बढ़कर खेलने के बारे में नहीं सोच सकते। रन भले ही कम हैं लेकिन हम कसी हुई गेंदबाजी करेंगे और मैच को जितना हो सके उतना आगे ले जायेंगे।”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने नेथन लायन (50/8) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत को दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 88 रन की बढ़त बनायी थी, इसलिये उसे इस सीरीज में पहली जीत दर्ज करने के लिये सिर्फ 76 रन की दरकार होगी। इससे पहले हालांकि उमेश ने तीन विकेट चटकाकर पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 197 रन पर समेटने में योगदान दिया था।

उमेश ने स्पिनरों के लिये मददगार पिच पर गेंदबाजी करने को लेकर कहा, “इस सतह पर मेरी योजना सीधी गेंदबाजी करने और एक या दो विकेट के लिये जोर लगाने की थी। एक तेज गेंदबाज के रूप में मुझे सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करनी है। मैंने अपना अधिकांश क्रिकेट भारत में खेला है। मेरी मानसिकता हमेशा विकेट लेने की होती है।”