Breaking News

राजनाथ सिंह ने ,नक्सल प्रभावित राज्यों के, मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

नई दिल्ली,  नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि पूरी ताकत और नई रणनीति के साथ हम नक्सलियों का सामना सफलतापूर्वक करेंगे। उनके मुताबिक, बीते 20 वर्षों में माओवादी हिंसा के कारण लगभग 12,000 लोगों की जानें गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, विधायकों को दिये, विधायिका के मूलमंत्र

इसलिए वामपंथी कट्टरपंथ से लड़ने का मूलभूत नियम है कि उनकी वित्तीय संसाधनों तक पहुंच को रोक दिया जाए। गृह मंत्री ने कहा कि नक्सल समस्या का तुरत-फुरत हल नहीं निकला जा सकता, इसका कोई शॉर्टकट भी नहीं है, इस समस्या को लघु-अवधि, मध्यम-अवधि और दीर्घकालिक हलों के जरिए ही सुलझाया जा सकता है। राजनाथ ने कहा कि जमीन पर सुरक्षाबलों में नेतृत्व की कमी नहीं होनी चाहिए।

जानिये, योगी सरकार की, पांचवीं कैबिनेट बैठक के, छ: अहम फैसले

 उद्देश्य और कार्रवाई में एकता जरूरी है। हमें सुनिश्चित करना होगा कि नक्सल ऑपरेशन पर राज्यों को अपना अधिकार सुनिश्चित करना होगा और सीआरपीएफ के साथ सहयोग कर काम करना होगा। ममता नहीं हुई शामिल:- राजधानी के विज्ञान भवन में आयोजित इस बैठक में छत्तीसगढ़, आंध प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, बिहार, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

 छत्तीसगढ़ के सुकमा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के 25 जवानों के शहीद होने के बाद यह अहम बैठक की गई। 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम के.सी. राव और आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू उपस्थित नहीं हुए।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त