Breaking News

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के साझा उम्मीदवार पर चर्चा शुरू

नई दिल्ली,  माकपा और भाकपा के शीर्ष नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार खड़ा किए जाने की संभावना पर चर्चा के लिए गुरुवार को मुलाकात की। दूसरी ओर गुरुवार को ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ हुई मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई।

जानिये, मायावती ने किन्हे सौंपा, लखनऊ और कानपुर के मेयर पदों का प्रभार

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी हालिया ओडिशा यात्रा के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री और बीजद प्रमुख नवीन पटनायक से भी इस मुद्दे पर वार्ता की है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को पूरा हो रहा है। भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने कहा, हमने इस चुनाव में सहमति वाला उम्मीदवार खड़ा करने की संभावना पर चर्चा की है।

मायावती ने किया, बसपा में बड़ा फेरबदल

फिलहाल हमारे पास कोई औपचारिक प्रस्ताव नहीं है, लेकिन हम इस सुझाव का स्वागत करते हैं। इस बैठक में माकपा की तरफ से महासचिव सीताराम येचुरी, प्रकाश करात, वृंदा करात और एसआर पिल्लै शामिल थे। भाकपा की ओर से रेड्डी के अलावा डी. राजा, अतुल कुमार अनजान, अमरजीत कौर और शमीम फैजी ने बैठक में हिस्सा लिया। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का साझा उम्मीदवार होना चाहिए ताकि राजग उम्मीदवार को शिकस्त दी जा सके।

सत्ता जाते ही मुलायम सिंह के घर पर बिजली विभाग का धावा, थमाया लाखों का बिल