Breaking News

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मल्लिकार्जुन खड़गे ने उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली , राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कहा , “ उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। देश में सबसे अधिक आबादी वाला यह राज्य भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक प्रगति में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। मैं उत्तर प्रदेश के कौशलयुक्त, परिश्रमी और निष्ठावान लोगों के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करती हूं। मुझे विश्वास है कि यह राज्य और यहां के निवासी सदा विकास के पथ पर अग्रसर रहेंगे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा , “अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि उत्तर प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं। बीते सात वर्षों में प्रदेश ने प्रगति की एक नई गाथा लिखी है, जिसमें राज्य सरकार के साथ जनता-जनार्दन ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की है। मुझे विश्वास है कि विकसित भारत की संकल्प यात्रा में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभाएगा।”

श्री खड़गे ने कहा , “ अपने आध्यात्मिक गौरवशाली इतिहास से परिपूर्ण, जहाँ भगवान श्री राम हों, भगवान श्रीकृष्ण हों, बाबा विश्वनाथ हों, कबीर हों, या गुरु रैदास …सभी के पावन चरण समाएँ हैं — उस अनूठी गंगा-जमुनी संस्कृति के महासंगम, उत्तर प्रदेश के सभी नागरिकों को स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। अनेकों संतो, महान विभूतियों और स्वतंत्रता सेनानियों की पावन जन्मभूमि व कर्मभूमि है, ये महान प्रदेश। आप सभी की ख़ुशहाली व तरक़्क़ी की हम कामना करते हैं।”