लंदन जा कर अतिथि फंसे मुश्किल में, मामला पहुंचा हाईकोर्ट में

मुंबई,  निर्माता कुमार मंगत पाठक और उनके बेटे अभिषेक पाठक द्वारा बनाई जा रही फिल्म गेस्ट इन लंदन एक कानूनी समस्या में फंस गई है। हॉलीवुड की फिल्में बनाने वाले वार्नर स्टूडियो की ओर से इस फिल्म के खिलाफ कॉपी राइट अधिकारों के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। खबरों के अनुसार, ये केस मुंबई हाईकोर्ट में दर्ज किया गया है। स्टूडियो की ओर से याचिका में कहा गया है कि ये फिल्म 2010 में बनी फिल्म अतिथि तुम कब जाओगे की सीक्वल के तौर पर बनाई गई है, जबकि अतिथि.. के रीमेक और सीक्वल राइट्स कंपनी के पास हैं।

मीडिया में जब पहली बार ये बात सामने आई थी, तो कुमार मंगत और अभिषेक पाठक ने अपनी फिल्म का टाइटल बदल दिया। जब ये फिल्म शुरू हुई थी, तो उसका टाइटल अतिथि इन लंदन था, जिसे बदलकर बाद में गेस्ट इन लंदन कर दिया गया और मीडिया में निर्माताओं की ओर से सफाई दी गई कि उनकी ये फिल्म किसी दूसरी फिल्म की सीक्वल नहीं है। फिर भी वार्नर ब्रदर्स ने उनकी फिल्म के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख किया है और अपनी याचिका में स्टूडियो की ओर से गेस्ट इन लंदन की नौ जून को होने जा रही रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है।

पहली सुनवाई के बाद अदालत की ओर से इस केस की सुनवाई के लिए 29 मई की तारीख तय की गई है। पहली सुनवाई में कुमार मंगत के वकीलों की टीम ने अदालत में अपना पक्ष रखा। स्टूडियो की ओर से कहा गया है कि इस मुद्दे को लेकर उन्होंने कुमार मंगत की प्रोडक्शन टीम से बातचीत की, लेकिन इस बातचीत में कोई हल नहीं निकला, तो हाईकोर्ट का रुख करना पड़ा। कहा जाता है कि हाल ही में फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद स्टूडियो ने कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया।