Breaking News

वरूण गांधी के बगावती तेवर, मोदी को दलित, किसान और अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर घेरा

Varun_Gandhiनयी दिल्ली,वरुण गांधी ने एक बार फिर बगावती तेवर अपनाते हुएइंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा. इशारों ही इशारों में रोहित वेमुला के बहाने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ही निशाना साध दिया है.

इंदौर के एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में वरूण गांधी ने रोहित वेमुला के सुसाइड का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जब मैंने उसका सुसाइड नोट पढ़ा, तो मुझे रोना आ गया. मैं इसलिए जान दे रहा हूं क्योंकि मैंने एक दलित के रूप में जन्म लेकर पाप किया है, मुझे जीने का हक कहां है. वरुण गांधी ने अल्पसंख्यकों के विकास पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर सवालिया निशान लगाया. उनहोने कहा कि  देश की आबादी में 17.18 फीसदी अल्पसंख्यक हैं, लेकिन इनमें से केवल चार फीसदी लोग उच्च शिक्षा हासिल कर पाते हैं. हमें इन समस्याओं को हल करना होगा. हम इनके विकास में नाकाम हो रहे हैं। वरूण गांधी ने किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने के मसले पर भी उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की सरकार को घेरते हुए कहा कि

किसानों के आत्महत्या के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारे समाज में असामनता है और कर्ज वसूली में भेदभाव है जिसकी वजह से किसानों की ये हालत हो रही है. किसान कर्ज न चुकाने पर अपनी जान दे रहे हैं. उन्होंने देश के बड़े औद्योगिक घरानों पर बकाया कर्ज माफ करने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि अमीरों को रियायत दी जाती है और गरीब कर्ज न चुकाने पर अपनी जान दे देते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *