Breaking News

विधान भवन परिसर में, फिर रसायन पदार्थ मिलने से, सुरक्षाकर्मियों के फूले हाथ.पावं

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा में मिले विस्फोटक की जांच चल रही है कि विधान भवन के परिसर में एक और रसायन पदार्थ के मिलने से सुरक्षाकर्मियों के हाथ.पांव फूल गये।

बुंदेलखंड के आदिवासी क्षेत्रों को, अफ्रीकी देशों की तर्ज पर किया जायेगा विकसित

 लिली सिंह, यूनिसेफ की नयी वैश्विक सद्भावना दूत, नियुक्त

आनन.फानन में मौके पर पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गये। राज्य पुलिस के आतंकवादी निरोधक दस्ते ;एटीएसद्ध महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि कल रात विधान भवन का विस्तृत चेकिंग किया जा रहा था। चेकिंग के दौरान पान मसाले के पैकेट आदि मिले थे। उस पैकेट काे जिसमें मैग्नीशियम सल्फेट मिला है उसको कब्जे में लिया गया है।
श्री अरुण के मुताबिक मैग्नीशियम सल्फेट पैकिंग मटेरियल में श्ड्राइंग एजेन्ट के रुप में प्रयोग किया जाता है। एटीएस ने इसे कब्जे में ले लिया है। आवश्यकता होगी तो इसका वैज्ञानिक परीक्षण कराया जायेगा।

 योगी सरकार ने की, अखिलेश यादव- मुलायम सिंह के सुरक्षा काफिले मे, बड़ी कटौती

क्या है खास, सोनिया गांधी की नई मीडिया मैनेजमेंट टीम मे ?

उधरए सदन में मिले विस्फोटक की जांच चल रही है। एटीएसए राष्ट्रीय जांच एजेंसी  के वरिष्ठ अधिकारियों ने विधान भवन का दौरा कर चप्पे चप्पे की निगरानी की। शनिवार होने के कारण आज छुट्टी है फिर भी आने जाने वालों की गहन चेकिंग के बाद ही विधान भवन में प्रवेश दिया जा रहा है। भवन के सभी प्रवेश द्वारों पर पीएसी तैनात है।

यूपी मे बिजली संकट को लेकर, समाजवादी पार्टी ने परिषद से किया बहिर्गमन

महिला संगठनों ने उठाई, महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग

 अरुण के अनुसार जांच में कोई कोताही नहीं होगी। उन्होंने कुछ लोगों से पूछताछ करने के संकेत दिये हैं। उनका कहना था कि आवश्यकता पडी तो विधायकों से भी पूछताछ की जायेगी। विस्फोटक मिलने वाले स्थान पर केवल विधायकए सदन के सुरक्षाकर्मी और सफाईकर्मी ही जा सकते हैं। उनका कहना था कि जांच में सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ली जा रही है।

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में, लालू यादव से जज ने पूछे 25 सवाल

नारायण दत्त तिवारी के बाद, अब स्व0 संजय गांधी की जैविक संतान आयी सामने

सदन के अन्दर समाजवादी पार्टी  सदस्यों के बैठने वाले स्थान की एक सीट की कुशन के नीचे गत 12 जुलाई को सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले नियमित जांच के दौरान सफेद पाउडर पाया गया था। फारेंसिक लैब में जांच के बाद वह खतरनाक विस्फोटक पेन्टाइरीथ्रिटाल नाइट्रेट ;पीईटीएनद्ध निकला। कल इसकी जानकारी होते ही शासन.प्रशासन सकते में आ गया। सदन में अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षितए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता विपक्ष राम गोबिंद चौधरी ने इसे चिन्तनीय बताते हुए उच्चस्तरीय जांच की आवश्यकता बतायी।

योग गुरु बाबा रामदेव, अब उपलब्ध करायेंगे निजी सुरक्षा, शुरू की प्राइवेट सिक्‍योरिटी कंपनी

लालू यादव जिसके सर पर हाथ रख दें, वह मुख्यमंत्री बन जायेगा- सांसद मो0 तस्लीमुद्दीन

इस मामले की जांच राज्य की एटीएस के साथ ही एनआईए को सौंप दी गयी है। जांच के साथ साथ सुरक्षा के कई और कारगर कदम उठाये गये हैं।

मिला दोमुंहा सांप ”सेंड बोआ”, जानिये क्यों है इसकी कीमत एक करोड़ रूपये ?

13 साल की उम्र मे मूंछ भी नहीं आई थी, घोटाला क्या करेंगे ?-तेजस्वी यादव,उप मुख्यमंत्री