Breaking News

शिवपाल सिंह यादव ने बिजली संकट को लेकर साधा योगी सरकार पर निशाना

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में जारी बिजली संकट के बारे में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भारी बिजली कटौती से बिजली की बचत का सपना साकार हो रहा है, यकीनन यह जनता के साथ अच्छा मजाक है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद से ही समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से कथित तौर पर नाराज चल रहे शिवपाल ने पिछले कुछ समय से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में उनके शामिल होने की अटकलों के बीच शनिवार को योगी सरकार पर चौंकाने वाला कटाक्ष किया। हालांकि, शिवपाल ने भाजपा में शामिल होने की आशंकाओं के बारे में उचित समय आने पर अपनी रणनीति को उजागर करने की ही बात अब तक कही है।

उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा, “बिजली बचत…! मतलब 12 से 18 घंटों की अघोषित बिजली कटौती! इसके बाद अगर गलती से बिजली आ जाए तो जनता अपने घर के सारे आवश्यक विद्युत उपकरण बंद करके बिजली बचत की संकल्पना को साकार करे!”

प्रसपा प्रमुख ने योगी सरकार में बिजली महकमे के अफसरों पर भ्रष्टाचार का सीधा आरोप लगाते हुए कहा, “और आपके अधिकारी व कर्मचारी, विद्युत निर्माण व वितरण के दायित्व को छोड़ कर विद्युत क्षति के नाम पर गरीब जनता के यहां छापे मारेंगे और कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार में लिप्त रहेंगे। यकीनन जनता के साथ अच्छा मजाक है!”

गौरतलब है कि प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ने के साथ ही बिजली उत्पादन में तेजी से गिरावट आने के कारण बिजली संकट गहरा गया है। योगी सरकार के तमाम उपायों के बावजूद अभी इस समस्या से निजात नहीं मिलने के कारण विपक्षी दलों के नेता लगातार सत्तारूढ़ भाजपा पर हमलावर रुख अपनाये हुए हैं।