Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज, टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम घोषित

 

मुंबई,  श्रीलंका के खिलाफ टी20 व पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए  भारतीय टीम का एलान कर दिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  ने इसकी जानकारी दी। कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज 20 अगस्त से करेगी। युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई है साथ ही आर. अश्विन को भी आराम दिया गया है। उम्मीद इस बात की भी जताई जा रही थी कि सुरेश रैना को टीम में शामिल किया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

श्रीलंका के खिलाफ स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भारतीय टीम में जगह दी गई है साथ ही युजवेंद्र चहल को भी मौका मिला है। तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने भी टीम में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। उमेश यादव को भी वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। अक्षर पटेल को तीसरे टेस्ट मैच में बैन किए गए रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें अंतिम ग्यारह में मौका नहीं मिला।

हालांकि उन्हें टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर और नंबर एक टेस्ट गेंदबाज रवींद्र जडेजा को भी इन दोनों सीरीज से बाहर रखा गया है। श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरूआत 20 अगस्त से होगी। इसका पहला मैच 20 अगस्त को दाम्बुला में, दूसरा मैच 24 और तीसरा मैच 27 के कैंडी में खेला जाएगा। इसके अलावा, 31 और तीन अगस्त को चौथा और पांचवा वनडे मैच कोलंबो में खेला जाएगा।

इसके अलावा, भारत और श्रीलंका के बीच केवल एक टी-20 मैच छह सितम्बर को कोलंबो में खेला जाएगा। भारतीय टीम: विराट कोहली , शिखर धवन, रोहित शर्मा , लोकेश राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी , हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर।