Breaking News

संविधान की ओर आंख उठाने वालों की आंख निकाल लेंगे दलित, पिछड़ा, गरीब : लालू यादव

पटना, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर संविधान बदलने का आरोप लगाया और चेतावनी देते हुए कहा कि संविधान की तरफ़ आंख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और गरीब मिलकर आंख निकाल लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ‘एक्स’ पर लिखे पोस्ट में कहा, “भाजपा के वरिष्ठ नेता लगातार संविधान बदलने और समाप्त करने का दावा कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री और इनके शीर्ष नेता इन पर कुछ कारवाई करने की बजाय उन्हें ईनाम स्वरूप चुनाव लड़वा रहे है। ये भाजपा वाले चाहते क्या हैं। इन्हें संविधान, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और ग़रीबों से समस्या क्या है।”

राजद अध्यक्ष ने कहा कि संविधान बदल ये इस देश से समता, स्वतंत्रता, बंधुता, सामाजिक न्याय और आरक्षण ख़त्म करना चाहते है। ये लोगों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और पूंजीपतियों का ग़ुलाम बनाना चाहते है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि संविधान की तरफ़ आंख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और गरीब लोग मिलकर इनकी आंख निकाल लेंगे।

लालू प्रसाद यादव ने कहा, “बार-बार संविधान बदलने की बात कर ये क्या साबित करना चाहते हैं। हमारा संविधान बाबा साहब अंबेडकर ने लिखा है, किसी ऐरे-ग़ैरे बाबा ने नहीं। लोकतंत्र में यकीन रखने वाले इस देश के न्यायप्रिय, अमनपसंद और दलित-पिछड़े तुम्हें औक़ात में ला देंगे। तुम कौन होते हो, संविधान बदलने वाले।”