Breaking News

संसद मे भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट पर गृहमंत्री का बयान, कहा-मोहम्मद सरताज पर फख्र है

rajnathनई दिल्ली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट और लखनऊ में हुए एनकाउंटर को लेकर बयान दिया. राजनाथ सिंह ने सदन मे कहा कि मैं और पूरा सदन सैफुल्ला के पिता के प्रति सहानुभूति व्यक्त करता हूं. बेटे की देशद्रोही हरकतों के कारण उन्हें अपने बेटे को खोना पड़ा. सरकार और पूरे सदन को मोहम्मद सरताज पर फख्र है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में विस्फोट हुआ, जिसमें 10 लोग घायल हुए. अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. शुरुआती जांच से पता चला है कि विस्फोटक के लिए आईइडी का इस्तेमाल किया गया. जांच के लिए केंद्रीय एजेंसियों से संपर्क किया गया. वहां इस संबंध में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार में किया गया. जांच के आधार पर यूपी में छापेमारी की गई. इसके बाद सैफुल्ला की जानकारी मिली. सैफुल्ला को गिरफ्तार करने के प्रयास किए गए, लेकिन उसने आत्मसमर्पण नहीं किया. उसने एटीएस पर फायरिंग कर दी. कई घंटों की मुठभेड़ के बाद सैफुल्ला को मार गिराया गया. एटीएस ने कानपुर से भी एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया. इस पूरे घटनाक्रम में अब तक छह गिरफ्तारियां हुई है. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश ने तेज कार्रवाई की. इस पूरे प्रकरण की जांच एनआईए को सौंप दी गई है.

राजनाथ सिंह ने सदन में सैफुल्ला के पिता मोहम्मत सरताज के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि जो देश का न हुआ वह मेरा कैसे हो सकता है.राजनाथ सिंह ने सदन मे कहा कि मैं और पूरा सदन सैफुल्ला के पिता के प्रति सहानुभूति व्यक्त करता हूं. बेटे की देशद्रोही हरकतों के कारण उन्हें अपने बेटे को खोना पड़ा. सरकार और पूरे सदन को मोहम्मद सरताज पर फख्र है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *