Breaking News

सपा प्रत्याशी समेत दो पर एफआईआर

बरेली, बरेली में आंवला लोकसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी बताकर नामांकन करने वाले कथित प्रत्याशी सत्यवीर सिंह व आंवला से सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य पर विभिन्न धाराओं में रविवार रात एफआईआर दर्ज हुयी है।

यह एफआईआर आंवला लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई है।

आरोप है कि सपा प्रत्याशी ने ही बसपा के खिलाफ साजिश करते हुए सत्यवीर सिंह से फर्जी कागजात तैयार कराकर बसपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया था। वहीं बरेली सीट पर बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार का नामांकन निरस्त होने पर बसपा मंडल को-ऑर्डिनेटर ब्रह्म स्वरूप सागर और जिला अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। संगठन ने ओंकार कातिब जिला अध्यक्ष नामित किया है।

क्षेत्रधिकारी प्रथम पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि आंवला लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी आबिद अली की शिकायत पर सत्यवीर सिंह व आंवला से सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। उन्होंने कहा कि प्रपत्रों की जाँच के आधार पर प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

बसपा ने आंवला सीट पर आबिद अली को प्रत्याशी बनाया है। वहीं बरेली सीट पर पूर्व विधायक छोटेलाल गंगवार को प्रत्याशी बनाया। दोनों ही सीट पर नामांकन दाखिल कर दिए। लेकिन आंवला सीट पर कथित सत्यवीर सिंह ने भी खुद को बसपा प्रत्याशी बताते हुए नामांकन किया। इस मामले में 20 अप्रैल को जांच हुई तो बसपा से बरेली प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार का नामांकन निरस्त हो गया, उनके कागज पूरे नहीं मिले।

वहीं आंवला सीट पर दो नामांकन होने के चलते आबिद अली का भी निरस्त होते होते बचा। खुद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का उम्मीदवार बता कर लोकसभा चुनाव में नामांकन करने वाले शाहजहांपुर निवासी सत्यवीर सिंह और सपा से आंवला प्रत्याशी नीरज मौर्य पर बरेली कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी, जालसाजी समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बसपा प्रत्याशी आबिद अली की तहरीर पर एफआईआर हुई है।