Breaking News

सपा सरकार से मुक्ति पाने का आ गया है सही समय- मायावती

Mayawati_3C--621x414लखनऊ,  बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी  के पारिवारिक कलह और घमासान से प्रदेश की आम जनता को मुक्ति दिलाना जरूरी है। सपा उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी है। पहले यहां उसके राज में जंगलराज, साम्प्रदायिक दंगे और तनाव के कारण प्रदेश हर स्तर पर बदहाल रहा और काफी बदनाम भी हुआ है, लेकिन अब इस ऐसी सरकार से मुक्ति पाने का सही समय आ गया है। मायावती प्रदेश कार्यालय में वरिष्ठ प्रदेश पदाधिकारियों और सभी 403 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के साथ बैठक कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि सपा के दोनों ही गुटों को मालूम है कि वह सत्ता में नहीं आने वाले हैं और इसीलिये यहां आक्सीजन पर चल रही कांग्रेस पार्टी से किसी भी प्रकार का समझौता करने पर आतुर है, जिसके बारे में भी आमजनता को जागरूक व सावधान करते रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सपा के दोनों गुटों में राजनीतिक व चुनावी मजबूरी के तहत अगर तोड़-फोड़ रूक जाती है या दोनों गूटों के बीच तलवारबाजी कम भी हो जाती है तो भी इससे प्रदेश व यहां की आमजनता का कोई भी भला होने वाला नहीं है।

बसपा मुखिया ने कहा कि इसी तरह भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने लोकसभा की घोर चुनावी वादाखिलाफी से लोगों का ध्यान बांटने के लिये नोटबन्दी को जल्दबाजी में काफी अपरिपक्व तरीके से ले लिया। उन्होंने कहा कि अब उसका खामियाजा भुगतने के डर से भाजपा के नेता किस्म-किस्म की बयानबाजी व हथकण्डे अपनाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी के तहत ही संसद का बजट सत्र विधानसभा चुनाव के दौरान ही आहूत कर लिया गया है ताकि बजट में कुछ लोक-लुभावन घोषणायें करके खासकर उत्तर प्रदेश की आमजनता को बहकाया जा सके, जिससे लोगों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है।

मायावती ने बैठक में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्वाचन आयोग द्वारा लागू चुनाव आचार संहिता का पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विधानसभा स्तर पर छोटी-छोटी मीटिंग का सिलसिला भी लगातार जारी रहना चाहिये। उन्होंने सात चरणों में यहां हो रहे चुनाव के सम्बंध में नई रणनीति पर चर्चा की तथा इस सम्बंध में जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *