Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -21.06.2017

लखनऊ ,21.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

तीसरा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, लखनऊ में 51 हजार लोगों संग मोदी ने किया योग

लखनऊ, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में तरह—तरह के रंग दिखाई दिए. पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी, राज्यपाल रामनाईक के साथ हजारों लोग बारिश में योग करते नजर आए. वे सुबह 6:30 पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में 51,000 लोगों ने भी योग किया। उनके अलावा कार्यक्रम में रा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बाबा रामदेव ने अहमदाबाद में बनाया विश्व रिकॉर्ड

अहमदाबाद, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बाबा रामदेव ने बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी के साथ योग किया। इस कार्यक्रम में इन तीनों दिग्गजों के साथ लाखों लोगों ने योग किया। कार्यक्रम के दौरान वहां बारिश भी हुई, लेकिन लोगों की योग के प्रति रुचि में इससे कोई बाधा नहीं पड़ी। इस दौरान रामदेव ने दावा किया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस अनोखे अदांज में ,देखिए

 लखनऊ, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी ने आज साइकिल योग का आयोजन किया. इस दौरान सूबे के सभी जिलों में सपा का नेता और कार्यकर्ताओं ने योग दिवस पर साइकिल रैली निकाली. अखिलेश यादव के निर्देश पर पर्यावरण एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए योग दिवस पर साईकिल यात्रा अभियान का ऐलान किया गया था. लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क में भारी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केंद्र सरकार ने पुराने नोट जमा कराने का दिया एक और मौका

नई दिल्ली, केंद्र सरकार ने बंद हुए पुराने 500 और 1000 के नोट को जमा कराने के लिए बैंकों और पोस्ट ऑफिस को छूट दे दी है. वित्त मंत्रालय की तरफ से जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार, अब जिले में मौजूद को-ऑपरेटिव बैंक, पोस्ट ऑफिस और राष्ट्रीयकृत बैंक  भी अपने पास रखे पुराने नोटों को एक माह के अंदर आरबीआई से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रामनाथ कोविंद को एनएसजी सुरक्षा प्रदान की गयी, जल्द करेंगे देश भर का दौरा

नई दिल्ली, राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को केंद्र सरकार ने एनएसजी कमांडो की सुरक्षा प्रदान की है। अधिकारियों ने बताया कि ब्लैक कैट कमांडो बल कोविंद की सुरक्षा करेंगे। कोविंद ने  मंगलवार को बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा किये गए सुरक्षा और खतरा विश्लेषण में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिये,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विश्व में रोजगार का नया बाजार बन गया है योग- प्रधानमंत्री

लखनऊ, योग को विश्व में रोजगार का नया बाजार करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि योग के कारण पूरी दुनिया भारत से जुड़ने लगी है। मोदी ने यहां रमाबाई अंबेडकर मैदान पर तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लगभग 50 हजार लोगों के साथ योग करने से पहले अपने संबोधन में कहा, विश्व के अनेक देश, जो न हमारी भाषा जानते हैं, न हमारी परम्परा जानते हैं, न हमारी संस्कृति से परिचित हैं, लेकिन ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत-कतर के बीच अतिरिक्त उड़ानें जल्द- केन्द्र सरकार

नई दिल्ली,  केन्द्र सरकार ने बुधवार को कहा कि भारत-कतर के बीच अतिरिक्त उड़ानें जल्द शुरू होंगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक, नई उड़ानें एयर इंडिया और जेट एयरवेज द्वारा संचालित की जाएंगीं। मंत्रालय के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस त्रिवेंद्रम से दोहा के बीच 25 जून से आठ जुलाई, 2017 तक उड़ानें संचालित करेगी। इसके बाद, जेट एयरवेज 22 जून से मुंबई-दोहा-मुंबई मार्ग पर उड़ान संचालित करेगी। वर्तमान में तीन घरेलू विमानन कंपनियां,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुल्क-मजहब की दीवारें तोड़ कर सेहत का साथी बना योग- मुख्तार अब्बास नकवी

नई दिल्ली,  केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि योग सेहत के खजाने की गोल्डन चाबी है जो मुल्क-मजहब की दीवारें तोड़ कर सेहत का साथी बन गया है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर नोएडा के सेंट्रल पार्क में आयोजित कार्यक्रम में नकवी ने हिस्सा लिया। नकवी ने कहा कि योग दिवस के दिन भारत की हजारों साल पुरानी विरासत दुनिया में अंतरराष्ट्रीय सेहत समागम में बदल गई है। नकवी ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अनिल कुंबले ने खुला ये राज, क्यों दिया कोच पद से इस्तीफा

नई दिल्ली, अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा क्यों दिया यह अब कोई राज की बात नहीं रह गई है। सोमवार रात को लंदन  में क्रिकेट सलाहकार समिति  की बैठक में यह साफ हो गया था कि अब कुंबले का कोच पद पर बने रहना मुमकिन नहीं है। लेकिन इसके पीछे एक और खास वजह है जो कि अब सामने आ रही है। कुंबले और कोहली के बीच की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के बारे में देखिए क्या बोले सलीम खान

मुंबई, दिग्गज पटकथा लेखक सलीम खान ने राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के साथ अपना समर्थन जताया। उन्होंने कहा कि लोगों ने उनके बारे में अधिक नहीं सुना है, क्योंकि वह हमेशा विवाद से दूर रहे हैं। बिहार के राज्यपाल कोविंद को एनडीए ने सोमवार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया। सलीम ने ट्वीट कर कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–