Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -26.06.2017

लखनऊ ,26.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

वर्जिनिया में बोले पीएम मोदी, 3 साल में मेरी सरकार पर एक भी दाग-धब्बा नहीं

वाशिंगटन,  अमेरिका यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक््र करते हुए कहा कि बीते तीन साल में उनकी सरकार पर एक भी दाग या धब्बा  नहीं लगा है।  वर्जिनिया  में आयोजित एक स्वागत समारोह में करीब 600 भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ईद के मौके पर मुलायम सिंह यादव ने दिया ये बयान……….

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने ईद के मौके पर ये बयान दिया की  कश्मीर के हालात से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट दी जानी चाहिए. मुलायम ने यहां ऐशबाग ईदगाह में कहा क, कश्मीर के हालात से निपटने और शांति बनाये रखने तथा अलगाववादियों से सख्ती से निपटने के लिए सेना को पूरी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मायावती ने दी, ईद की मुबारकबाद, देखिये क्या कहा इस मौके पर..?

 लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने ईद की दिली मुबारकबाद दी है. उनहोने कहा कि बिना अच्छी कानून-व्यवस्था के समाज व मुल्क तरक्की नहीं कर सकता है. ईद की पूर्व संध्या पर जारी एक बयान में मायावती ने कहा कि पूरे एक महीने तक रमज़ान का रोज़ा रखने का तरावीह की नमाज़ आदि की इबादत करने के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति पद कि उम्मीदवार मीरा कुमार ने दी ईद की बधाई

नयी दिल्ली,  विपक्षी 17 दलों की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनायी गयी मीरा कुमार ने आज ईद उल फितर की बधाई देते हुए कहा कि यह शांति एवं भाईचारे का त्योहार है। मीरा कुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा, ईद के इस पावन अवसर मैं सभी बंधु नागरिकों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं देना चाहती हूं। ईद का त्योहार बलिदान की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लखनऊ मे तोड़ी गई, गौतम बुद्ध की प्रतिमा, बौद्ध अनुयायियों ने किया, विरोध प्रदर्शन

लखनऊ ,  राजधानी में महात्मा बुद्ध की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी गई।जानकारी मिलते ही बौद्ध धर्म के अनुयायी मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित अनुयायियों ने  विरोध-प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया. बौद्ध उपासक कल्याण समिति ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मौजूदा राजनैतिक स्थिति और सामाजिक न्याय पर, तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

नई दिल्ली, बिहार के उप-मुख्यमंत्री और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने मौजूदा राजनैतिक स्थिति और सामाजिक न्याय पर, विपक्षी दलों को नेक सलाह दी है. उनहोने स्पष्ट किया कि राजनीति कोई पार्ट टाइम जाब नही है.  तेजस्वी यादव ने फेसबुक पर लिखे जाने वाले ‘दिल की बात’ में लिखा है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए क्यो रहा दार्जीलिंग में फीका ईद का रंग

दार्जीलिंग , दार्जीलिंग पहाड़ी में ईद उल फितर के मौके पर जश्न का रंग फीका ही दिखा हालांकि अनिश्चितकालीन बंद के 12वें दिन मुस्लिम समाज के लोगों को त्योहार मनाने के लिये इस दौरान 12 घंटे की छूट दी गयी थी। ईद पर लोगों ने स्थानीय मस्जिदों में प्रार्थना की। अलग गोरखालैंड की मांग को अपना समर्थन दिखाते हुये अधिकतर लोगों ने इस मौके पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चीन में बाढ़ में 34 लोगों की मौत, भूस्खलन के चलते 93 लोग लापता

बीजिंग, चीन के दक्षिण पश्चिमी इलाके में लगातार हुई बारिश के कारण आई बाढ़ में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गयी, जबकि भूस्खलन के चलते 93 अन्य लोग लापता हो गये। भूस्खलन के कारण साढ़े चार लाख से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाना पड़ा।अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत में 3,000 से अधिक बचाव कर्मी भूस्खलन के बाद लापता हुये 93,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर बने पैनल की अध्यक्षता करेंगे के कस्तूरीरंगन

नयी दिल्ली, नयी शिक्षा नीति एनईपी पर काम करने के लिये मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने अंतरिक्ष वैज्ञानिक के कस्तूरीरंगन के नेतृत्व में एक नई समिति गठित की है। समिति में नौ सदस्य होंगे। मंत्रालय ने विभिन्न विशेषज्ञता और शैक्षणिक योग्यता वाली पृष्ठभूमि के लोगों को इस समिति में शामिल किया है। यह समिति भारतीय शिक्षा नीति को नये सिरे से गढ़ने का काम करेगी। सूत्रों ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–