Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -29.06.2017

लखनऊ ,29.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

एक बार फिर योगी सरकार ने किये आईएएस और पीसीएस अफसरों के तबादले..

लखनऊ, यूपी में आज बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल हुआ। 40 सीन‌ियर अफसरों के साथ 6 पीसीएस अफसरों के तबादले क‌िए गए।। देखे ट्रांसफर लिस्ट,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी ने नियुक्त किया अपना नया मुख्य सचिव

लखनऊ, यूपी काडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव कुमार-प्रथम यूपी के नए मुख्य सचिव बने। आज उन्होंने कार्यभार संभाला। उन्होंने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से कार्यमुक्त होने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। 1981 बैच के आईएएस अधिकारी राजीव कुमार केंद्र सरकार में जहाजरानी मंत्रालय के सचिव थे। इससे पहले सुबह ही सीनियर आईएएस राजीव कुमार के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गोरक्षा के नाम पर मानव हत्या को लेकर पीएम मोदी ने दिया ये बयान

साबरमती आश्रम,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गोरक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा बंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा, गौ भक्ति के नाम पर लोगों को मारना स्वीकार्य नहीं है। गुजरात में साबरमती आश्रम के शताब्दी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हम अहिंसा में यकीन रखने वाले देश हैं, यह महात्मा गांधी की भूमि है यह बात हम ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव ने महागठबंधन पर दिया चौकाने वाला बयान

रांची, राष्ट्रीय जनता दल  प्रमुख लालू प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन तोड़ा नहीं जा सकता, चाहे इसके लिए कोई कितनी ही कोशिश करे। बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन का जनता दल , राजद और कांग्रेस हिस्सा हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, लालू व नीतीश  का गठबंधन अटूट है। यह गठबंधन छेनी से भी नहीं तोड़ा जा सकता। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए कब होगा उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान

ई दिल्ली,  चुनाव आयोग ने आज भारत के उपराष्ट्रपति पद के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 5 अगस्त को उप-राष्ट्रपति का चुनाव कराया जायेगा। चुनाव के लिए अधिसूचना 4 जुलाई को जारी होगी और 18 जुलाई तक नामांकन दाखिल किये जा सकेंगे। 21 जुलाई नाम वापस लेने की आखिरी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने अपने पद दिया इस्तीफा…….

पणजी/नई दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के गोवा इकाई के प्रमुख लुइजिन्हो फेलीरो के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है जिन्होंने पिछले हफ्ते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत केवलेकर ने इसकी जानकारी दी। फेलीरो ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि कुछ विधायकों का मानना है कि उनकी वजह से ही गोवा में पार्टी की सरकार नहीं बन पायी थी। विपक्षी नेता ने संवाददाताओं को बताया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हिन्दी को बढ़ावा देने वाली बीजेपी की सांसद की हिन्दी कितनी दुरुस्त

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री मोदी ने  स्वच्छ भारत अभियान लॉन्च किया था. प्रधानमंत्री  मोदी खुद इस अभियान को लेकर काफी गंभीर हैं तो उनके सांसदों और नेताओं का भी होना लाजिमी है. लेकिन बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी अपनी गलत हिंदी के कारण सुर्खियों में हैं. दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ओर से आयोजित ‘स्वस्थ सारथी अभियान ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

डॉक्टर का खुलासा, जेल में पिटाई किए जाने का इंद्राणी का दावा सही

मुंबई,  शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के भायखला जेल अधिकारियों द्वारा पिटाई किए जाने के आरोप सच है। सरकारी जेजे अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने आज इसकी पुष्टि की। इंद्राणी और अन्य कैदियों पर महिलाओं की जेल में दंगा करने का मामला दर्ज किया गया है। इंद्राणी ने दो दिन पहले आरोप लगाया था कि उसे जेल में एक दोषी की मौत को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद जेल अधिकारियों ने पीटा ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कर्ज माफी सिर्फ राहत है, स्थायी समाधान नहीं- मोहन भागवत

मुंबई, किसानों की समस्या के स्थायी समाधान के लिये कर्जमाफी की उपयोगिता को खारिज करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने इस कदम को उन्हें सिर्फ त्वरित और अविलंब राहत प्रदान करने के लिये सही बताया। भागवत ने कहा, कर्जमाफी उन्हें  राहत पहुंचाने के लिये सही है, लेकिन यह स्थायी समाधान नहीं है। किसानों को उनके श्रम के अनुसार फसल का दाम मिलना चाहिये और उन्हें ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लखनऊ से जयपुर, भोपाल व देहरादून के लिए सीधी उड़ान 5 जुलाई से

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जयपुर, भोपाल व देहरादून के लिए एयर इंडिया की सीधी उड़ान सेवा पांच जुलाई से शुरू हो रही है। इन उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है। इससे यात्रियों को काफी लाभ होगा और इन शहरों की यात्रा करने वालों को सहूलियत मिलेगी। एयर इंडिया के स्टेशन प्रबंधक देवेंद्र सिंह के मुताबिक, जयपुर से लखनऊ, देहरादून व भोपाल के लिए उड़ान पांच जुलाई से शुरू हो रही है। इसका किराया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–