Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -24.07.2017

लखनऊ ,24.07.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

आखिर मुलायम सिंह ने दे ही दिया, रामगोपाल यादव को आशीर्वाद

रविवार को संसद के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का विदाई कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सांसदों समेत उपराष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष भी मौजूद रहीं. प्रधानमंत्री और कैबिनेट के तमाम सदस्यों सहित विपक्ष के नेता भी इस कार्यक्रम में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

निठारी कांड पर आया कोर्ट का बड़ा फैसला

नई दिल्ली,  नोएडा के एक बहुत ही प्रसिद्ध निठारी कांड में आरोपी मनिंदर सिंह पंदेर और सुरेंद्र काली को फांसी की सजा सुनाई गई है। इससे पहले गाजियाबाद की स्पेशल सीबीआई  कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मनिदंर सिंह पंदेर और सुरेंद्र कोली को दोषी ठहराया था, इसके बाद आज दोनों आरोपियों को ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लोकसभा में स्पीकर पर कागज उछालने वाले ये 6 सांसद को किया सस्पेंड

नई दिल्ली, गोरक्षा के नाम पर हिंसा को लेकर सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस पर आज बीजेपी ने ‘बोफोर्स’ के हथियार से पलटवार किया.मॉब लिंचिंग पर चर्चा की मांग कर रही कांग्रेस पर बीजेपी ने बोफोर्स की फिर से जांच का अस्त्र चला. सत्ता पक्ष और विपक्ष के में वार-पलटवार के बीच आक्रोशित कांग्रेसी सदस्यों ने स्पीकर आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे……………………..

सेना ने बताया क्यों पाक सेना कर रही है ज्यादा गोलाबारी

जम्मू, भारतीय थलसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तानी थलसेना लश्कर-ए-तैयबा की ‘‘कश्मीर का साल’’ मुहिम को अपने समर्थन के तहत जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार से ज्यादा गोलाबारी कर रही है। जुलाई महीने में संघर्षविराम की घटनाएं ज्यादा दर्ज की गई हैं, जिनमें नौ सैनिकों सहित 11 लोग मारे गए हैं जबकि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

इसरो के पूर्व अध्यक्ष उडुपी रामचंद्र राव का निधन

बेंगलुरु,  जाने माने अंतरिक्ष वैज्ञानिक एवं भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  के पूर्व अध्यक्ष उडुपी रामचंद्र राव का उम्र संबंधी बीमारियों के चलते आज यहां निधन हो गया। वह 85 वर्ष थे। इसरो के जनसंपर्क निदेशक देवीप्रसाद कार्णिक ने कहा, ‘‘राव ने रविवार देर रात करीब तीन बजे अंतिम सांस ली।’’ इसरो के अधिकारियों ने बताया कि वह उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

डेंगू को लेकर योगी सरकार ने जारी किए कड़े दिशा-निर्देश

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में डेंगू ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। बरसात में फैलने वाली इस बीमारी को देखते हुए अब उत्तर प्रदेश सरकार ने डेंगू को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके तहत जनजागरण कार्यक्रम चलाया जाएगा और फीवर हेल्प डेस्क की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

महिलाओं के लिए पिंक बस सेवा शुरू करेगी यूपीएसआरटीसी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम  जल्द ही महिलाओं के लिए पिंक बस सेवा शुरू करेगा। बस पूरी तरह से वातानूकुलित होगी। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि केंद्र सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने उप्र में 50 पिंक बसें शुरू करने की मंजूरी दे ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 उत्तर प्रदेश में आंशिक बदली छाई, बारिश के आसार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में सोमवार सुबह से ही आंशिक तौर पर बदली छाई है। अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने की संभावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार दिन में आंशिक तौर पर बदली के बीच धूप भी निकलेगी जिससे उमस रहेगी। वातावरण में आर्द्रता का स्तर 90 फीसदी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–