Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -17.08.2017

लखनऊ ,17.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

रिहाई के बाद अखिलेश यादव ने, अपनी गिरफ्तारी का राज खोला 

उन्नाव, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रदेश भर मे सपा कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद छोड़ना पड़ा. रिहाई के बाद अखिलेश यादव ने अपनी गिरफ्तारी का राज खोला कि उन्हे क्यों गिरफ्तार किया गया. औरैया जाते समय आज आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जांच रिपोर्ट ने केंद्रीय मंत्रियों को दी क्लीन चिट, ‘रोहित वेमुला’ को बताया गैर दलित…

नई दिल्ली, हैदराबाद यूर्निवर्सिटी के हॉस्टल में आत्महत्या करने वाले छात्र ‘रोहित वेमुला’ मामले में जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक कर दी है. यह रिपोर्ट मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा बनाए गए न्यायिक आयोग ने दी है. सूत्रों के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शरद यादव को लेकर कांग्रेस ने दिया चौकाने वाला बयान

नई दिल्ली,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने  कहा कि शरद यादव के नेतृत्व वाला धड़ा ही असली और धर्मनिरपेक्ष जनता दल  है, जबकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला धड़ा पूरी तरह से भाजपा से मिला हुआ है। आजाद ने शरद यादव की ओर से बुलाए गए साझा संस्कृति बचाओ सम्मेलन को संबोधित करते हुए जद  के वरिष्ठ बगावती नेता ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आखिर दूरदर्शन- आकाशवाणी ने दिखा दिया कि, वे हो गये बीजेपी के सरकारी भोंपू

नई दिल्ली, दूरदर्शन और आकाशवाणी क्या आरएसएस-भाजपा की निजी संपत्ति है? या ये अब बीजेपी के सरकारी भोंपू बन गयें हैं? कुछ एेसे ही सवाल उठने लगें हैं, दूरदर्शन और आकाशवाणी पर, कारण है कि दूरदर्शन और आकाशवाणी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के बाद, प्रदेश भर मे सपा कार्यकर्ताओं का जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की आज उन्नाव में गिरफ्तारी की सूचना पर प्रदेशभर में  सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। लखनऊ के साथ ही पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नोटबंदी और कालेधन के आंकड़े में जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश- कांग्रेस

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के भाषण पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक  के आंकड़े में 1.70 लाख करोड़ का काला धन प्रधानमंत्री के आंकड़े में 3 लाख करोड़ में कैसे तबदील हो गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेता गुलाम नबी आजाद ने लालकिले के प्राचीर से स्वाधीनता दिवस के अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की ओलाचना करते हुए कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट का बिहार सरकार को निर्देश, दुष्कर्म पीड़िता को दे 10 लाख का मुआवजा

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को निर्देश दिया है कि वो उस रेप पीड़िता को दस लाख रुपए मुआवजा दे जिसके गर्भपात कराने की इजाजत कोर्ट ने नहीं दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने ये मुआवजा बिहार सरकार द्वारा लापरवाही की वजह से देने का आदेश दिया है। पिछले 9 मई को सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

वकील पर एक माह तक प्रैक्टिस करने पर उच्चतम न्यायालय ने लगाई रोक

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने एक वकील पर एड्वोकेट ऑन रिकॉर्ड  के तौर पर प्रैक्टिस करने पर आज एक माह की रोक लगा दी। प्रधान न्यायमूर्ति जेएस खेहर की अगुवाई वाली एक पीठ ने वकील के खिलाफ यह फैसला उच्चतम न्यायालय की रजिस्ट्री पर एक मामले को सूचीबद्ध करने में कथित तौर पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री के मन की बात इस बार 27 अगस्त को

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार देश की जनता से मन की बात आगामी 27 अगस्त को करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने  ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए आम जनता से इसके लिए सुझाव भी मांगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस कार्यक्रम में शामिल करने के लिए सुझाव मांगे हैं। लोग सुझाव नरेन्द्र मोदी ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी

खबरें पढ़ें–