Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -18.08.2017

लखनऊ ,18.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

अखिलेश यादव ने सीएम योगी को दिया नया नाम…

लखनऊ, पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस की. यहां उन्होंने सीएम योगी को बार-बार डिजिटल मुख्यमंत्री करकर संबोधित किया. अखिलेश ने योगी पर चुटकी लेते हुए कहा- ”डिजिटल मुख्यमंत्री ट्वीट का मतलब नहीं जानते है, इस लिए मैं उन्हें फॉलो नहीं करता हूं.” साथ ही ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अरे ये क्या कह गये राम विलास पासवान पीएम मोदी के बारे मे…

नई दिल्ली,  केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कश्मीर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीति का समर्थन करते हुए कहा कि वह करूणामय होने के साथ सख्त भी हैं। पासवान  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर निशाना साधे जाने पर टिप्पणी कर रहे थे। गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि सरकार की रणनीति ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ का कहर, सेना से मांगी गयी मदद

गोरखपुर,  नेपाल के बांधों से छोड़े गए पानी और वहाँ हो रही लगातार वर्षा के कारण अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति गम्भीर हो गयी है। गोरखपुर में जिला प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य में सेना से मदद मांगी है। गोरखपुर जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार गोरखपुर-नेपाल मार्ग पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजस्थान सरकार और गुर्जर समाज के बीच ओबीसी आरक्षण कोटा बढाने पर सहमति

जयपुर,  राजस्थान सरकार गुर्जर समेत पांच जातियों को ओबीसी कोटा के तहत पांच प्र​तिशत आरक्षण देने पर सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गयी है। इस संबंध में विधानसभा के मानसून सत्र में विधेयक लाया जाएगा। गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों से बातचीत के लिए अधिकृत मंत्रिमंडलीय समिति के सदस्य प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

स्वास्थ्य मंत्री ने ब्लड मोबाइल वैन को दिखाई झंडी

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने  इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से प्रदेश के 18 मण्डलों के लिए 18 ब्लड मोबाइल वैन को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर स्वास्थ्य राज्यमंत्री डा. महेन्द्र सिंह, राज्यमंत्री परिवार कल्याण स्वाती सिंह और मिशन निदेशक आलोक कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने, आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कोर्ट ने दिया 23 अगस्त को कार्ति चिदंबरम को सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम को आज निर्देश दिया कि भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिये वह 23 अगस्त को केन्द्रीय जांच ब्यूरो के जांच अधिकारियों के समक्ष पेश हों। प्रधान न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर और न्यायमूर्ति धनंजय वाई चन्द्रचूड की पीठ ने कार्ति को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

21 अगस्त को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे मोदी और शाह

नई दिल्ली, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी शासित राज्यों में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा के लिए अगले सप्ताह मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री शामिल होंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 21 अगस्त को पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

   विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी

खबरें पढ़ें–