Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -03.09.2017

लखनऊ ,03.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मोदी के नए कैबिनेट में शामिल हुए 9 नए चेहरे, 4 को मिला प्रमोशन

 नयी दिल्लीमिशन 2019 की तैयारी और चुनाव से पहले सरकार की छवि अच्छी रहे इसको देखते हुए आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कैबिनेट का चेहरा एक ​बार फिर बदल दिया. पीएम मोदी ने अपनी सरकार के चार मंत्रियों पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, निर्मला सीतारामन और मुख्तार अब्बास नकवी का प्रमोशन कर उन्हें कैबिनेट,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब ये बने देश के नए रेल मंत्री, जानिए कैबिनेट विस्तार के बाद अब किसे कौन सा मंत्रालय मिला

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज मंत्रिपरिषद में किये गये महत्वपूर्ण विस्तार और फेरबदल में निर्मला सीतारमण को रक्षा एवं पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी है। मंत्रिमंडल विस्तार में चार मंत्रियों का पदोन्नत कर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी मंत्रिमंडल में जदयू को जगहा न मिलने पर लालू ने नीतीश पर फोड़ा बम

पटना , केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्‍तार में जदयू को जगह नहीं मिलने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आज नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जदयू के लोग कुर्ता-पाजामा पहनकर घूम रहे थे, लेकिन बुलावा ही नहीं आया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देखिये वीरेन्द्र कुमार की आड़ में बीजेपी ने बहुजन समाज पर कैसे लगाया निशाना

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल में आज राज्यमंत्री के रूप में शामिल हुए वीरेन्द्र कुमार 63 मध्यप्रदेश की टीकमगढ़ एससी लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और प्रदेश में भाजपा का दलित चेहरा हैं। सफेद कुर्ता-पायजामा पहनने वाले वीरेन्द्र कुमार आज भी स्कूटर से अपने लोकसभा क्षेत्र में लोगों को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी ने नए मंत्रियों को बधाई देने के साथ क्या बड़ी बात कही

 नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राष्ट्रपति भवन के दरबार हाल में आयोजित शपथग्रहण समारोह में अपने मंत्रिपरिषद का बहुप्रतीक्षित विस्तार किया। प्रधानमंत्री ने इस बीच, मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ट्वीट कर कहा कि आज जिन लोगों ने शपथ ली, उनके अनुभव और बुद्धिमता से मंत्रिपरिषद को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आरटीआई दायरे से बाहर है बैंक कर्मियों के निजी जीवन की जानकारी की मांग-सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने इस बात को माना कि किसी बैंककर्मी के बारे में ऐसी सूचना की मांग करना जो प्रकृति में व्यक्तिगत हो और सार्वजनिक हित से रहित हो, उसे सूचना के अधिकार  अधिनियम के अंतर्गत छूट मिली है। अदालत ने यह टिप्पणी केरल उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब से सौतेले माता-पिता और भाई-बहन भी कर पाएंगे अंगदान

नई दिल्ली, अंग दान करने वालों का इंतजार कर रहे लोगों को लाभ पहुंचाने के मकसद से सरकार करीबी रिश्तेदार की परिभाषा में सौतेले माता-पिता, सौतेले भाई-बहन और परिवार के अन्य सदस्यों को शामिल करने की योजना बना रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मानव अंग एवं उुाक प्रतिरोपण अधिनियम, 1994 में संशोधन के लिए सर्कुलर रखा है ताकि करीबी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

होटल और रेस्तरां जैसी जगहों पर जाने वालो के लिए खुशखबरीं

नई दिल्ली,  सरकार जल्दी ही होटल और रेस्तरां से सेवा कर खत्म करने आदेश जारी कर सकती है। सूत्रों के अनुसार सेवा कर खत्म करने संबंधी प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। सेवा कर को लेकर सरकार ने कहा था कि होटल और रेस्तरां जैसी जगहों पर बिना ग्राहकों से पूछे सेवा कर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

     विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–