Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -25.04.2017

लखनऊ,25.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

शहीद 25 जवानों को राजनाथ का सलाम,व्यर्थ नहीं जाने देंगे जवानों का बलिदान

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले के बाद मौजूदा हालात की जानकारी लेने और शहीदों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह  रायपुर पहुंचे. इसके बाद एयरपोर्ट से राजनाथ माना स्थित चौथी बटालियन के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. सुकमा हमला विकास में सबसे बड़ी समस्या है।  नक्सली आदिवासियों, गरीबों के दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भाजपा सरकार के पास नक्सलियों से लड़ने की कोई योजना नहीं – कांग्रेस

नई दिल्ली,  छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को नक्सलियों के घात लगाकर किये गये हमले में 25 सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने की कड़ी निंदा करते हुए कांग्रेस ने आज दावा कि भाजपा सरकार के पास नक्सलियों से लड़ने के लिए कोई नीति, योजना और दिशा नहीं है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज इस घटना को लेकर किये गये विभिन्न ट्वीट में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक पद का फरवरी 2017 से रिक्त होने और राष्ट्रीय जांच एजेंसी के प्रमुख का कार्यकाल दूसरी बार बढ़ाये जाने की ओर भी ध्यान दिलाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा,,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर किया बड़ा खुलासा

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में सपा के सदस्यता अभ‌ियान में आज  राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने प्राथम‌िक सदस्यता ली. इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अ‌ख‌िलेश यादव ने भाजपा सरकार पर न‌िशाना साधा. अख‌िलेश ने कहा कि आगरा और सहारनपुर की घटनाएं क्या बीजेपी को नहीं द‌िखाई दे रहीं. इलाहाबाद में बे‌ट‌ियों का गैंगरेप करने के बाद पूरे पर‌िवार को मार डाला गया. सपा सरकार में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नक्सली हमले में शहीद नरेश यादव के पिता का गुस्सा उतरा, मोदी सरकार पर

दरभंगा , नक्सली हमले में शहीद  जवान नरेश यादव बिहार के उन 6 जांबाजो में से एक हैं जिन्होंने सोमवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी. नरेश यादव अपने पीछे ने बुजुर्ग मां-बाप, बीवी और 3 बच्चे छोड़ गए हैं. नरेश यादव अपने मां-बाप के एकलौते बेटे और परिवार में अकेले कमाने वाले भी थे. नरेश के परिजनों को उनकी शहादत की खबर सोमवार की रात टीवी के जरिए मिली जिसके बाद घर में मातम छा गया. नरेश यादव के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवपाल समेत अखिलेश के रिश्तेदारों के मकानों पर योगी सरकार की नजर टेढ़ी, हो सकतें हैं सील

लखनऊ, योगी सरकार की नजर शिवपाल सिंह समेत अखिलेश यादव के रिश्तेदारों के मकानों पर तिरछी हो गयी है. जल्द ही इन्हे योगी सरकार सील करवा सकती है.योगी सरकार ने इन मकानों के लैंड यूज़ चेंज कर कमर्शियल करने पर रोक लगा दी है.एलडीए कमिश्नर अनिल गर्ग ने कार्रवाई कर प्रस्ताव बोर्ड को स्वीकृति के लिए भेज दिया है. पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में मनमाने ढंग से, प्रभावशाली लोगों के मकान को कमर्शियल करने में काफी खेल किया गया है. कोई आपत्ति व सुझाव न कर पाए इसके लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बॉम्बे हाईकोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा को जमानत, कर्नल पुरोहित की जमानत याचिका नामंजूर

मुंबई,2008 मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को बॉम्बे हाईकोर्ट ने सशर्त जमानत दे दिया लेकिन दूसरे आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित की जमानत याचिका खारिज कर दी है। हालांकि, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा ताकि वे देश छोड़कर नहीं जा सके. इसके पहले जांच एजेंसी एनआईए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को अपनी जांच में क्लीन चिट दे चुकी है। इसके बावजूद ट्रायल कोर्ट साध्वी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बलात्कार के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को मिली जमानत

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के पूर्व काबीना मंत्री गायत्री प्रजापति और उनके दो साथियों को बलात्कार के आरोप में आज लखनऊ की एक अदालत ने जमानत दे दी। पाक्सो न्यायालय के न्यायाधीश ओम प्रकाश मिश्र ने प्रजापति तथा सह अभियुक्तों विकास वर्मा तथा अमरेन्द्र सिंह उर्फ मिंटू को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके तथा इतनी ही राशि के बांड पर जमानत दे दी। मालूम हो कि एक महिला से बलात्कार करने और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भागवत के बाद राष्ट्रपति के लिए शिवसेना ने सुझाया इनका नाम

नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव के लिए शिवसेना ने नया पासा फेंका है। पार्टी के सांसद संजय राउत ने एनसीपी नेता शरद पवार को अगला राष्ट्रपति बनाने की वकालत की है। राउत के मुताबिक पवार एक काबिल नेता हैं और उनके पास इस ओहदे के लिए जरूरी सभी गुण मौजूद हैं। मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल इस साल 25 जुलाई को खत्म हो रहा है और अगले राष्ट्रपति का चुनाव इससे पहले होना है। मोदी सरकार ने हाल ही,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राज्यपाल राम नाईक से मिले मुख्यमंत्री योगी, इस अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने आज राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की। श्री आदित्यनाथ ने राज्यपाल को बताया कि मंत्रिपरिषद की आज होने वाली बैठक में विधान मण्डल के समवेत सत्र बुलाये जाने की तिथि पर चर्चा होगी। परम्परा के अनुसार वर्ष की पहली सदन की बैठक में राज्यपाल संयुक्त सदन के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नगर निकाय चुनाव- समाजवादी पार्टी मे, प्रत्याशियों के आवेदन की प्रक्रिया शुरू

लखनऊ, समाजवादी पार्टी की अब  नजर नगर निकाय चुनावों पर हैं. यूपी विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार का बदला बीजेपी से लेने के लिये समाजवादी पार्टी नगर निकाय चुनावों को लेकर गंभीर हैं. समाजवादी पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए पार्टी सिम्बल पर ही चुनाव लड़ने का निर्णय किया है. पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकप्रिय और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब उप्र के न्यायालयों के खुलने का ये होग समय

मथुरा,  उत्तर प्रदेश की अदालतों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है जिसके अनुसार एक मई से जिला न्यायालय, अधीनस्थ समस्त न्यायालयों का समय प्रातः 8.30 से अपरान्ह 2.30 बजे तक और संबंधित समस्त कार्यालयों का समय 8 से अपरान्ह 3 बजे तक रहेगा। जिला न्यायाधीश रमेश तिवारी ने बताया कि उच्च न्यायालय से मिले इस आशय के पत्र और अध्यक्ष बार एसोसिएशन मथुरा की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पंजाब में 18 आईपीएस, 11 पीपीएस अधिकारियों का तबादला

चंडीगढ़, पंजाब सरकार ने एक बड़े फेरबदल मेें 18 आईपीएस अधिकारियों और 11 पीपीएस:पंजाब पुलिस सेवाः अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से तबादले के आदेश दिए हैं। तबादला किए गए अधिकारियों में एक पुलिस महानिदेशक:डीजीपीः, 13 पुलिस महानिरीक्षक:आईजीपीः और तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक:एसएसपीः शामिल है। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरदीप ढिल्लों जिनके पास आंतरिक सतर्कता कक्ष:आईवीसीः एवं मानवाधिकार का प्रभार है उन्हें,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राहुल गांधी की 109 वर्षीय दादी शोभा नेहरू का सोलन में निधन

चंडीगढ़, देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के भतीजे बीके नेहरू की पत्नी और राहुल गांधी की 109 वर्षीय दादी शोभा नेहरू का सोलन के कसौली में निधन हो गया। उन्होंने आज सुबह करीब साढ़े 4 बजे अंतिम सांस ली। अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। बताया जाता है कि देर शाम तक राहुल गांधी और सोनिया गांधी के कसौली पहुंचने की उम्‍मीद है। शोभा नेहरू का असली मगदोलना फ्रीडमैन था जिसे अब,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-