Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -04.05.2017

लखनऊ ,04.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठ रहे सवालों को लेकर, चुनाव आयोग का बड़ा कदम

नई दिल्ली, चुनाव आयोग इलेक्ट्रिानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की विश्वसनीयता पर उठे सवालों के मुद्दे को लेकर सभी राजनीतिक दलों के साथ 12 मई को बैठक कर सकता है। देश के 16 विपक्षी दलों ने इस संबंध में सवाल खड़े किए हैं। सूत्रांें ने बताया कि आयोग का कहना है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आम आदमी पार्टी मे चल रहे घमासान को लेकर, योगेन्द्र यादव का बड़ा बयान

न्नई,  स्वराज अभियान के नेता योगेन्द्र यादव ने आम आदमी पार्टी को डूबता जहाज बताते हुए कहा है कि अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी में सत्ता के लिए नंगा नाच चल रहा है। आप से साल 2015 में अपने और अपने सहकर्मी प्रशांत भूषण की बर्खास्तगी का हवाला देते हुए यादव ने कहा कि तब क्या हुआ था और अब क्या हो रहा है उसमें मूल-भूत अंतर है। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब मुख्यमंत्री योगी करेंगे फैसला, आजम खां के खिलाफ शिकायतों का

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सूबे के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां पर वक्फ सम्पत्तियों में खुर्द-बुर्द के आरोपों की जांच की मांग की अर्जी अपने पत्र के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास यथोचित कार्रवाई के लिये भेजी है। राजभवन के सूत्रों ने आज यहां बताया कि रामपुर के फैसल लाला नामक व्यक्ति ने हाल में राज्यपाल को भेजी गयी शिकायत में प्रदेश के पूर्व वक्फ मंत्री आजम खां पर रामपुर की वक्फ सम्पत्तियों पर कब्जे और खुर्द-बुर्द करने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच की मांग की थी। उन्होंने बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी के पास ‘फैशनेबल’ कपड़ों में केदारनाथ की यात्रा का समय, शहीदों के लिए कोई शब्द नहीं- कांग्रेस

अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा है कि उनके पास फैशनेबल कपड़ों में केदारनाथ मंदिर का दौरा करने का समय है लेकिन उनके पास जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी बलों द्वारा मारे गये दो सैनिकों के परिजनों के लिए कुछ कहने या उनसे मिलने का समय नहीं है। विपक्ष के नेता शंकर सिंह वाघेला ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि आरएसएस और भाजपा के लिए दोनों संगठनों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुम्बई में पकड़ा गया आईएसआई का संदिग्ध एजेंट

मुंबई, उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते  ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संदिग्ध एजेंट की फैजाबाद में गिरफ्तारी के बाद उसे जासूसी के बदले धन देने वाले एक अन्य संदिग्ध आईएसआई एजेंट को भी महाराष्ट्र एटीएस की मदद से मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की एटीएस की कल संयुक्त कार्रवाई में गुजरात के राजकोट के रहने वाले ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गुजरात दंगों मे सामूहिक दुष्कर्म मामले में, मृत्युदंड दिए जाने की सीबीआई की याचिका खारिज

गुजरात दंगों मे सामूहिक दुष्कर्म मामले में तीन दोषियों को मृत्युदंड दिए जाने की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की याचिका गुरुवार को खारिज कर दी  मुंबई, बंबई उच्च न्यायालय ने गुजरात में मार्च 2002 में हुए दंगों के दौरान बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में 11 में से तीन दोषियों को मृत्युदंड दिए जाने की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की याचिका गुरुवार को खारिज कर दी। सीबीआई ने 2016 में न्यायालय के समक्ष पेश अपनी याचिका में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दलित हाईकोर्ट जज ने, मानसिक स्वास्थ्य जांच कराने से, किया इनकार

कोलकाता,  कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सी. एस. कर्णन ने मेडिकल टीम द्वारा उनकी मानसिक जांच कराने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को पागल न्यायाधीशों का पागलपन भरा आदेश करार देते हुए जांच कराने से इनकार किया है।  कर्णन ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

पतंजलि का टर्नओवर सुन करने लगेंगे कपालभाति – बाबा रामदेव

नयी दिल्ली , योग गुरू बाबा रामदेव ने आज प्रेस कांन्फ्रेंस किया और बताया कि पतंजलि का टर्नओवर 10 हजार करोड़ से ऊपर चला गया है. बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 2016-17 में पतंजलि का टर्नओवर 10561 करोड़ हुआ. उन्‍होंने चुटकी लेते हुए कहा, टर्नओवर सुनकर विदेशी कंपनियों को कपालभाति करना होगा. बाबा रामदेव ने कहा कि आने वाले दो साल में पतंजलि सबसे बड़ा स्वदेशी ब्रांड बनकर उभरेगा. वहीं उन्होंने उत्पादन पर चर्चा करते हुए कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जनता की बात सदन में रखने का अधिकार ही विशेषाधिकार है: प्रकाश जावड़ेकर

लखनऊ,  लोकतंत्र में आस्था बनाये रखने के लिये सदन की कार्यवाही जिम्मेदारी से निभाने की जरुरत पर बल देते हुए केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मीडिया को हू-बहू रिपोर्टिंग करने की नसीहत दी है। श्री जावडेकर ने आज यहां विधानभवन में विधानसभा के नये सदस्यों के प्रशिक्षण (प्रबोधन) कार्यक्रम के दूसरे और अंतिम दिन के पहले सत्र में कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत ने किया अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

भुवनेश्वर,  देश ने गुरुवार को ओडिशा तट पर मध्यम दूरी की परमाणु सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-2 का सफल परीक्षण किया। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, बालासोर जिले में एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप पर इंटेग्रेटिड टेस्ट रेंज  के प्रक्षेपण परिसर 4 से सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किया गया। भारतीय सेना की विशेषीकृत मिसाइल हैंडलिंग यूनिट स्ट्रैटजिक फोर्सेज कमांड  ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-