समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -09.05.2017

लखनऊ ,09.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले, दलित जज को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा जेल 

नई दिल्ली, सात जजों को 5 साल की सजा सुनाने वाले कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस कर्णन को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का दोषी करार दिया है। इसके साथ ही उन्हें अदालत ने 6 महीने की सजा सुनाई है। साथ ही अदालत ने उन्हें तुरंत जेल भेजने के आदेश भी दिए हैं। कर्णन को यह,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

दिल्ली विधानसभा मे, ईवीएम से छेड़छाड़ कर, दिखाया गया कैसे बीजेपी जीती

नई दिल्ली, दिल्ली विधानसभा का आज विशेष सत्र बुलाया गया था। सत्र की शुरुआत ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे से हुई। सदन में पहले अलका लांबा ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि अगर ईवीएम पर शक है तो क्या उसकी जांच नहीं होनी चाहिए। नई ईवीएम होते हुए भी एमसीडी चुनाव पुरानी मशीन से हुए। जिसके बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया पर लगाया प्रतिबंध,कहा- नहीं चलाएेंगे दलित जज के बयानों को….

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस करनन को सजा देने के साथ-साथ मीडिया पर भी पाबंदी लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट की सात जजों की बेंच ने निर्देश जारी किए हैं कि वो कर्णन के बयान नहीं चलाएगा।  सुप्रीम कोर्ट के सात जजों को 5 साल की सजा सुनाने वाले कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस कर्णन को सुप्रीम कोर्ट ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रधानमंत्री ने की, प्रमुख बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में हुयी, प्रगति की समीक्षा

नई दिल्ली, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, बिजली, अक्षय ऊर्जा और हाउसिंग समेत प्रमुख बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में हुई प्रगति की समीक्षा की। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में कनेक्टिविटी से संबंधित बुनियादी ढांचा क्षेत्रों की समीक्षा आने के तुरंत बाद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, सरकार के तीन साल पूरे होने पर, पीएम मोदी का देश को संबोधित करने का कार्यक्रम

नई दिल्ली, केंद्र में भाजपा नेतृत्व की एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को गोवाहटी से पूरे देश को संबोधित करेंगे। इसी दिन भाजपा नेतृत्व की असम सरकार के एक साल पूरे होने का भी जश्न मनाया जाएगा। असम राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट ने मुम्बई के हाजी अली दरगाह के आसपास के सौंदर्यीकरण के दिये आदेश

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने आज मुंबई की हाजी अली दरगाह के आसापास के 737 वर्ग मीटर में फैले अतिक्रमण के प्रमुख हिस्सों को हाटने के कार्य को पूरा करने को लेकर दरगाह ट्रस्ट की तारीफ की, साथ ही मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को दरगाह के चारों ओर सौंदर्यीकरण,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार, आतंकवाद बढ़ा: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी

येचुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 नवंबर के 500 व 1000 रुपये के नोटबंदी के कदम को आर्थिक आपदा बताया। उन्होंने कहा, सरकार ने बड़ी मछलियों-बैंक ऋण के बकाएदारों को छोड़ दिया और भारत की अनौपचारिक अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया जो करीब दो तिहाई भारतीयों को रोजगार देती है और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राजनाथ सिंह ने महाराणा प्रताप के स्टैचू का किया अनावरण, कहा-भारत अब कमजोर नहीं रहा

जयपुर, गहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को राजस्थान के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं रहा, ताकतवर बन गया है। पाकिस्तान के हमले के बाद लोग कह रहे थे कि क्या होगा? लेकिन सब देख रहे हैं कि पाक की सीमा में घुसकर हमने उनकी चौकियों को बर्बाद कर दिया। हमें सेना के जवानों के शौर्य और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

29 जून को शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा, अब होगी और सुरक्षित

भद्रवाह, सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि दक्षिण कश्मीर में सालाना अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए अतिरिक्त बलों तथा जैमरों के साथ सुरक्षा बढ़ायी जा रही है। बल के महानिरीक्षक (आईजी) एवी चौहान ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, गूगल ने डूडल के जरिये आज किस महान हस्ती को दी श्रद्धांजलि?

नई दिल्ली,  गूगल ने मंगलवार को डूडल बनाकर फ्रांसीसी नेत्रविज्ञानी फर्डिनेंड मोनोयर को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने आंखों की दृष्टि मापने की यूनिट डायोप्टर को बनाया था। मोनोयर का 1836 में जन्म हुआ था। डायोप्टर का इस्तेमाल आज भी होता है।  डॉयोप्टर के जरिए अलग-अलग आकार के अक्षरों को पढ़ाकर आंखों की जांच की जाती है। मोनोयर ने आंखों के परीक्षण के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–