Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -21.05.2017

लखनऊ ,21.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

अब हाथ से निकल चुके हैं कश्मीर के हालात- शरद यादव

नई दिल्ली, जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने कहा है कि कश्मीर घाटी में हालात अब हाथ से निकल गये हैं और सरकार इसे नियंत्रित करने में अक्षम है। शरद यादव विपक्षी दलों के समर्थन से कश्मीर पर एक सम्मेलन के आयोजन के लिये काम कर रहे हैं। यादव भाजपा के यशवंत सिन्हा के अलावा कांग्रेस और वाम दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। सिन्हा उस गैर-सरकारी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे जिसने वहां के हालात पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करने के प्रयासों के तहत वहां का दौरा किया था। उन्होंने एक बयान में कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कपिल मिश्रा का केजरीवाल सरकार पर नया आरोप, पूछे ये 8 सवाल

नई दिल्ली ,मंत्री पद से बर्खास्त कपिल मिश्र का आम आदमी पार्टी  और उनके नेताओं पर आरोप लगाने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में रविवार को एक बार फिर पत्रकार वार्ता कर कपिल मिश्रा ने एलान किया कि आज से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आंदोलन शुरू किया जा रहा है। वहीं, कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल से आठ सवालों के साथ 400 करोड़ रुपये के घोटाले का भी जिक्र किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देखिये सुब्रमण्यम स्वामी की नजरो मे क्या है रजनीकांत की इमेज

नई दिल्ली, दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत के राजनीति में आने को लेकर चर्चाएं इन दिनों जोरों पर है। हालांकि रजनीकांत की ओर से इस संबंध में फिलहाल कोई संकेत नहीं दिए गए हैं, लेकिन राजनीतिक हलकों में इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। रजनीकांत ने बीते दिनों कहा था कि वह प्रशंसकों से चर्चा करने के बाद निर्णय लेंगे कि वह राजनीति में आएंगे या नहीं। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी से एक कार्यक्रम में पत्रकारों ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

साधू का लिंग काटने वाली लड़की के फैसले पर कांग्रेस नेता ने दिया ये बयान……….

नई दिल्ली,  कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कथित साधू के लिंग को काटने वाली घटना पर बयान दिया। थरूर ने कहा कि लड़की को ऐसा करने की जगह पुलिस में जाना चाहिए था। थरूर ने कहा कि बाकी लोगों की तरह मुझे उस लड़की से हमदर्दी है लेकिन हमें ऐसे समाज की जरूरत है जिसमें न्याय निकलकर सामने आए, ऐसा नहीं जिसमें हर कोई अपने हाथ में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उन्नाव में पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ,कई लोग घायल

कानपुर ,उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आज लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन की 11 बोगियां पटरी से उतर गईं. जोरदार आवाज सुनकर यात्रियों में हड़कंप मच गया. वहीं कुछ यात्री जान बचाने को चलती ट्रेन से कूद गए. ट्रेन से कूदने के दौरान 20 से ज्यादा यात्री घायल होने की सूचना है. जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं ट्रेन डेरेलमेन्ट की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. हादसा होता देख कुछ यात्री,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

किशोरों की मौतों में से अधिकतर मौतें रोकी जा सकती थीं- डब्ल्यूएचओ

नई दिल्ली,  विश्व स्वास्थ्य संगठन  ने कहा है कि दुनिया में 2015 में सड़क हादसों तथा आत्महत्या जैसे रोके जा सकने वाले कारकों की वजह से लगभग 12 लाख किशोरों की मौतों में से दो तिहाई मौत भारत सहित कम एवं मध्यम आय वाले देशों में हुईं। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में कहा गया कि इनमें से अधिकतर मौतों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाओं, शिक्षा एवं सामाजिक सहायता से रोका जा सकता था।,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चुनाव आयोग ने संसदीय पैनल से कहा, हम चुनावों में सरकारी वित्तपोषण का समर्थन नहीं करते

नई दिल्ली, हम चुनावों में सरकारी वित्तपोषण का समर्थन नहीं करते: चुनाव आयोग चुनाव आयोग ने एक संसदीय समिति से कहा है कि वह चुनावों में सरकारी वित्तपोषण का समर्थन नहीं करता। आयोग ने कहा कि वह चाहता है कि राजनीतिक दलों द्वारा जिस तरह से धन खर्च किया जाता है, उसमें भारी सुधार हों। चुनावों में सरकारी वित्तपोषण का अर्थ है कि सरकार द्वारा राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पर्सनल लॉ बोर्ड को तलाक पर अदालती निर्णय स्वीकार होगा

ई दिल्ली,  तीन तलाक के मामले पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई पूरी होने के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सर्वोच्च अदालत द्वारा अपने पक्ष में निर्णय आने की उम्मीद जताते हुए आज कहा कि अदालत का जो भी फैसला होगा उसे वह स्वीकार करेगा तथा निर्णय आने के बाद आगे की रणनीति तय करेगा। पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीबीआई ने की पूर्व कोयला सचिव के लिए सात वर्ष कारावास की मांग

नई दिल्ली, केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने यहां की एक विशेष अदालत से पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता के लिए एक निजी कंपनी को कोयला ब्लॉक आवंटन में धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र के जुर्म में अधिकतम सात वर्ष के कारावास की मांग की है। विशेष न्यायाधीश भरत पराशर ने इस मामले में गुप्ता को दोषी करार दिया है और इस मामले में वह सजा 22 जुलाई को ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देखिये शहरो मे गरीबों के लिए बनेगें कितने लाख मकान

नई दिल्ली, सरकार ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अंतर्गत गरीब लोगों के लिए एक लाख करोड़ रुपए के निवेश से 2151 नगरों और कस्बों में 18.75 लाख मकानों के निर्माण को मंजूरी दी गयी है। इनमें से छह लाख 89 हजार 829 मकानों का निर्माण शुरू हो गया है जबकि एक लाख 396 मकान पूरी तरह से बन चुके हैं। केंद्रीय आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार अब तक कुल मिलाकर 1,00,466 करोड़ रुपए के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–