Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -12.06.2017

लखनऊ ,12.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

नीतीश ने दी मोदी को चुनौती, हिम्मत है तो ऐसा करें, बिहार में कल ही चुनाव करा दूंगा

पटना,  बिहार सीएम नीतीश कुमार ने देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रहे किसान आंदोलनों को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ सीधा हमला बोला। नीतीश ने कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव से पहले भाजपा ने किसानों के मुद्दे पर तमाम वादे किए थे आज किसानों को उनकी उपज की उचित कीमत नहीं मिल रही है। बिहार सीएम ने किसानों के संकट के संबंध में राष्ट्रीय स्तर पर नीति नहीं बनाने के लिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पीएम से मिले सीएम , इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके 7 लोक कल्याण मार्ग आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की।  पीएम मोदी यूपी के बनारस से सांसद हैं। सीएम योगी  पीएम से मिलने पहुंचे। सीएम योगी के मुलाकात का ब्योरा नहीं मिल पाया है, लेकिन समझा जा रहा है कि सीएम ने राज्य में अपनी सरकार के कामकाज पर पीएम से चर्चा की है। खबरों के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कानपुर मे हुआ शिवपाल यादव का भव्य स्वागत, सपा नेता ने योगी सरकार को दी सलाह

कानपुर, सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि सूबे की कानून व्यवस्था काफी खराब है. उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह देते हुए कहा कि वह कानून व्यवस्था सुधारें. उन्होंने कहा कि इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.सपा नेता शिवपाल यादव के कानपुर आगमन पर भौंती चुंगी पर युवा नेता अशोक यादव द्वारा भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद शिवपाल यादव युवा नेता अशोक यादव के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नीट 2017 के रिजल्ट को सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी, जानिए कब आएगा रिजल्‍ट

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को नीट  के परिणाम घोषित करने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट के उस अंतरिम आदेश को खत्म कर दिया है जिसमें इस रिजल्ट को जारी करने पर रोक लगाई गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को आदेश दिया है कि नतीजे 26 जून से पहले जारी किए जाएं.सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई की याचिका पर सभी संबंधित पक्षों पर नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार पर चर्चा के लिए समिति गठित

नई दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी  ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवार पर विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने के लिए सोमवार को तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। भाजपा की ओर से जारी बयान के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम.वेंकैया नायडू इस समिति के सदस्य हैं। राष्ट्रपति चुनाव ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति उम्मीदवार तय करने के लिए विपक्षी दलों की 14 जून को बैठक

नई दिल्ली, देश में राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति चुनावों के लिए विपक्षी पार्टियां 14 जून को चर्चा करने के लिए बैठक करेंगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाधी ने जुलाई में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साझा मंच पर लाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। सोनिया गांधी ने चुनाव पर चर्चा के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में विपक्षी पार्टियों के दस सदस्यीय उपसमूह का गठन किया था। विपक्ष के एक वरिष्ठ नेता ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

क्यो अटॉर्नी जनरल रोहतगी ने मोदी सरकार से कहा, दूसरा कार्यकाल नहीं चाहिए

नई दिल्ली,  अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सरकार को सूचित किया है कि इस पद पर उनकी पुनः नियुक्ति पर विचार नहीं किया जाए। उनका तीन वर्ष का कार्यकाल 19 जून को खत्म होने जा रहा है। रोहतगी ने पीटीआई से कहा कि उन्होंने पिछले महीने सरकार को पत्र लिखकर सूचित किया था कि वह अटॉर्नी जनरल के पद पर पुनः नियुक्ति नहीं चाहते और अपनी निजी प्रैक्टिस शुरू करने की इच्छा रखते हैं।उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाकिस्तान दिखा रहा है हैवानियत , भारत ने क्यो दिखाई दरियादिली

नई दिल्ली, पाकिस्तान भले ही भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी के फंदे लटकाने की कोशिशों में जुटा हो, लेकिन भारत ने इस बीच वाघा बॉर्डर के रास्ते 11 पाकिस्तानी कैदियों को आज रिहा किया। पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच हाल ही में अस्ताना में अनौपचारिक मुलाकात हुई थी। इसके बाद अब मोदी सरकार ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–