Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -04.03.2017

लखनऊ,04.03.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें- news-buletan

 

यूपी चुनाव: छठे चरण का मतदान समाप्त, शाम 5 बजे तक 57.03 फीसदी मतदान

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण में पूर्वांचल की सात जिलों की 49 सीटों के लिए मतदान खत्‍म हो गया है. चुनाव आयोग के अनुसार इस चरण में शाम 5 बजे तक 57.03 फीसदी मतदाताओं ने अपने माताधिकार का प्रयोग किया. साल 2012 में हुए चुनाव में यह आंकड़ा 55.03 फीसदी था. यानी पिछले चुनाव की तुलना में इस बार करीब 2 फीसदी ज्‍यादा लोगों ने वोट डाले. हालांकि यह आंकड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि पांच बजे मतदान केंद्रों पर कतार में लोग वोट डालने के लिए मौजूद थे. कतार में लगे सभी लोगों को वोट डालने दिया जाना था.

up-assembly-election-2017अधिकारियों ने बताया कि कुशीनगर में 58.67 फीसदी, आजमगढ़ तथा गोरखपुर में 58 फीसदी और बलिया में 57.27 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. उत्तर प्रदेश में छठे चरण के मतदान के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई. पहले मतदान करने वालों में गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यानाथ भी रहे, जिन्होंने राज्य में भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने का दावा किया.

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

 

 

 

 

वाराणसीः बाबा साहब को नमन कर अखिलेश-राहुल ने शुरू किया रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

akhilesh rahul road show vnsवाराणसी,  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के आखिरी चरण में धर्म नगरी काशी में शनिवार की अपरान्ह समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के संयुक्त रोड शो में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दम दिखाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभूतपूर्व रोड शो के बाद सपा कांग्रेस गठबंधन का रोड शो कचहरी स्थित अंबेडकर पार्क से शुरू हुआ। बाबा साहब को नमन कर युवा नेताओ का रोड शो नदेसर, चौकाघाट, गोलगड्डा, विश्वेश्वरगंज, चौक होते हुए गिरिजाघर चौराहा पहुंचा।

कचहरी स्थित अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत हुई। करीब दस किलोमीटर लंबा रोड शो  में रथ पर अखिलेश, राहुल गांधी और डिंपल यादव मौजूद रहीं। लोगों ने अपने घरों की छत से फूल भी बरसाए। रोड शो में अखिलेश और राहुल गांधी को देखने के लिए शहर की सड़कों पर भारी भीड़ उमड़ी। चहुओर दोनो पार्टियो के कार्यकर्ता अपना अपना झंडा लहराते नजर आ रहे थे। रोड शो में काफी संख्या में दोनों दलों के नेता और समर्थक शामिल रहे।

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

जमीन खिसकती देख बनारस में मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री जमेः अखिलेश यादव

akhilesh yadavभदोही,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि वाराणसी में प्रधानमंत्री और उनके तमाम मंत्रियों का जमावड़ा विधानसभा चुनाव में अपनी जमीन खोने से उपजी उनकी घबराहट को जाहिर कर रहा है। अखिलेश ने ज्ञानपुर स्थित पुलिस लाइन के सामने मैदान में हुई सभा में कहा कि इस उमड़े जनसैलाब को जो भी देख लेगा वह यह समझ जाएगा की जनता किसके साथ है।

जनता अब सरकार बनाने को इंतजार नहीं करना चाहती। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में रोड शो कर रहे हैं। आप उसे भी देख लेना। उन्होंने कहा कि मोदी और उनके तमाम मंत्री वाराणसी में डेरा जमाए हुए हैं। यह साफ इशारा है कि उन्हें इस क्षेत्र में अपनी जमीन खिसकने का अंदाजा हो गया है और उनकी घबराहट जाहिर हो रही है। सपा अध्यक्ष ने मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि उन्होंने तो उत्तर प्रदेश में अपने 10 विकास कार्य बता दिये हैं।

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

अमेरिका : एक और भारतीय हर्निश पटेल की घर के बाहर गोली मारकर हत्या

harnish-patel-shot-dead-650_650x400_81488610112लैंसेस्ट, अमेरिका के कनसास में भारतीय मूल के व्यवसायी की उनके साउथ कैरोलीना के घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई है. कुछ दिन पहले एक भारतीय इंजीनियर की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और भारतीय की हत्या हो गई है.
सूत्रों के मुताबिक,  हर्निश पटेल ने रात 11:24 अपनी दुकान बंद की थी और इसके ठीक दस मिनट बाद लैंसैस्टर में पटेल के घर के बाहर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई.लैंसेस्टर की पुलिस को नहीं लगता कि यह घृणा अपराध का मामला है और जांच शुरू कर दी गई है. इलाके के काउंटी शेरीफ ने कहा है कि ‘ यह अपराध रंगभेद से प्रेरित होकर किया गया है मुझे इसकी कोई वजह नहीं दिखती.’

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

 

बसपा प्रत्याशी अंबिका चौधरी का बेटा, मारपीट और बलवा करने के आरोप में गिरफ्तार

ambika-chaudhry_1484983429बलिया, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और  बसपा प्रत्याशी अंबिका चौधरी के बेटे को मारपीट और बलवा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस सूत्रों ने  बताया कि बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के सागरपाली गांव में शुक्रवार की रात करीब 11 बजे सपा व बसपा के दो गुटों में झड़प हो गयी थी.

इस मामले में फेफना विधानसभा क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार संग्राम यादव के बेटे मोहित ने बलिया शहर कोतवाली में बसपा उम्मीदवार एवं विधान परिषद सदस्य अंबिका चौधरी के बेटे आनंद चौधरी के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट तथा बलवा करने, अपशब्द कहने तथा जान से मारने की धमकी देने के आरोप में नामजद मुकदमा दर्ज कराया था.आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

 

 

 

पूर्व राजनयिक और सांसद सैय्यद शहाबुद्दीन का निधन

syed_shahabuddin-01_14886नोएडा : भारतीय विदेश सेवा के पूर्व अधिकारी और सांसद सैयद शहाबुद्दीन का लंबी बीमारी के बाद नोएडा के एक अस्पताल में शनिवार सुबह निधन हो गया। वह लोकसभा और राज्य सभा दोनों दी सदनों के सदस्य रह चुके थे। सैयद शहाबुद्दीन की वेटी परवीन अमानुल्लाह आम आदमी पार्टी की बिहार की नेता हैं। वह बिहार की नीतीश सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं।

ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिसे मुशावरत के पूर्व अध्यक्ष शहाबुद्दीन का आज (शनिवार) सुबह 6.22 बजे निधन हो गया. सैयद शहाबुद्दीन को सांस लेने में तकलीफ होती थी जिसके चलते उन्हें इलाज के लिएनोएडा के जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शहाबुद्दीन का जन्म 1935 में बिहार (अब झारखंड) में हुआ था। उन्होंने राजनयिक, राजदूत और राजनेता के तौर पर कई अहम पदभार संभाले थे। 1958 में वह भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के लिए चुने गए थे।

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

महाराष्ट्र- वरिष्ठ दलित साहित्यकार की घर मे घुसकर हत्या

murder 1कोल्हापुर,  वरिष्ठ साहित्यकार, अंबेडकरवादी लेखक और चिंतक डा. कृष्ण किरवाले की पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में स्थित अपने मकान में हत्या कर दी गई। किरवाले के शरीर पर चाकू से तीन-चार बार वार किए गए, जिस कारण उनकी मृत्यु हो गई। 61 साल के किरावले कोल्हापुर के शिवाजी विश्वविद्यालय के मराठी विभाग के प्रमुख के पद से पिछले साल ही सेवानिवृत्त हुए थे।

घटना के बाद उनके समर्थक कोल्हापुर में स्थित उनके आवास के पास जमा हो गए और इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं। इस मामले की जांच स्थानीय राजारामपुरी पुलिस स्टेशन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार डॉ. कृष्णा किरवले की हत्या उनके आवास पर ही की गई है। पुलिस के अनुसार, उन्होंने अपने घर में फर्नीचर का काम करवाया था। फर्नीचर के पैसे के लेनदेन की वजह से उनकी हत्या हुई है , लेकिन उनके समर्थक इसे मानने को तैयार नहीं हैं।

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

 

 

अयोध्या से बसपा प्रत्याशी पर गैंगरेप का केस दर्ज

gangrape-s_650_101615115430फैजाबाद, अयोध्या विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दिकी और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है.  बज्मी सिद्दिकी समेत 7 लोगों पर गैंगरेप का केस दर्ज कर लिया गया है.  इनमें से 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.पीड़ि‍ता का आरोप है िक‍ गुरुवार की रात बसपा प्रत्याशी अपने साथियों के साथ आए और उसके परिजनों से मारपीट की.  इस दौरान बसपा प्रत्याशी समेत सभी ने उसके साथ गैंगरेप भी किया. पीड़िता के रिश्तेदार मो. मुकीम जो विकलांग हैं ने बताया कि मुझे इसके बारे में कुछ भी मालूम नहीं था कि क्या हुआ है. बाहर से कुंडी खटखटाने पर मैंने दरवाजा खोला तो 4 लोग अंदर आए. इसके बाद मुझे पीटा. जब मैंने विरोध किया तो मेरा मुंह दबा दिया गया और कहा गया कि चुपचाप रहो नहीं तो जान से मार देंगे.

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

वीडियो में सैनिकों की दिक्कतें बताने वाला सैनिक मृत मिला

soldier Roy Mathewनासिक , सेना में सैनिकों की दिक्कतें बताने वाला वायरल हुये वीडियो मे दिखा सैनिक नासिक जिले में एक बैरक में मृत मिला। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि केरल के कोलम जिले के एझुकोन के रहने वाले लांस नायक रॉय मैथ्यू का शव नासिक की देओलाली छावनी में खाली बैरक की छत से लटकता पाया गया।पुलिस उपायुक्त श्रीकांत धिवरे के अनुसार जवान के शव के पास एक डायरी मिली है।

पुलिस के अनुसार,  देओलाली शिविर पुलिस ने सुबेदार गोपाल सिंह की शिकायत पर दुर्घटना में मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है। मौत के कारण का पता नहीं चला है। पुलिस ने मैथ्यू का शव सेना को सौंप दिया है।शव की हालत से लगता है कि मौत तीन दिन पहले हुई होगी। मैथ्यू वीडियो वायरल होने के बाद 25 फरवरी से ही देओलाली में आर्टिलरी सेंटर से लापता था। उसे केंद्र में एक कर्नल रैंक के अधिकारी के साथ सहायक डयूटी में लगाया गया था।

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-

आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-आगे पढ़ने के लिये क्लिक करें-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *