Breaking News

सामाजिक न्याय के योद्धाओं के प्रशिक्षण हेतु, यादव सेना यादवोदय की सोशल मीडिया वर्कशाप आज

लखनऊ, सामाजिक न्याय की लड़ाई को जन -जन तक पहुंचाने के लिये, यादव सेना यादवोदय, अपने सोशल मीडिया के सैनिक तैयार कर रही है. सोशल मीडिया सैनिकों को प्रशिक्षण देने के लिये, यादव सेना यादवोदय ने आज लखनऊ मे  सोशल मीडिया वर्कशाप  का आयोजन किया है.

शरद यादव ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, टल सकता है महागठबंधन का संकट

लालू प्रसाद यादव ने किया एेलान, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

यादव सेना यादवोदय, के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र यादव ने बताया कि मंडल आयोग के आंदोलन के बाद, भारत मे सामाजिक न्याय की लड़ाई धीमी पड़ गयी है. दलितों -पिछड़ों को हर क्षेत्र मे भागीदारी दिलाने के लिये और उनके सम्मान जनक जीवन यापन के लिये यह जरूरी हो गया है कि भारत मे सामाजिक न्याय की लड़ाई को तेज किया जाये. दलितों -पिछड़ों और आदिवासियों मे इसके प्रति जागरूकता पैदा की जाये.

बुंदेलखंड के आदिवासी क्षेत्रों को, अफ्रीकी देशों की तर्ज पर किया जायेगा विकसित

पैरा एथलीट सुंदर सिंह गुर्जर ने, लंदन में दिलाया स्वर्ण पदक

उन्होने बताया कि चूंकि भारत के मेन स्ट्रीम मीडिया ने सामाजिक न्याय के मुद्दे की हमेशा उपेक्षा की है और दलितों -पिछड़ों और आदिवासियों की लड़ाई को हमेशा कमजोर करने का काम किया है. इसलिये अब हमारे पास सोशल मीडिया ही एकमात्र सहारा है. जिसके माध्यम से हम सामाजिक भेदभाव, संसाधनों मे जनसंख्या के अनुपात मे भागीदारी, आरक्षण, जातीय जनगणना आदि सामाजिक न्याय के मुद्दों के प्रति दलित -पिछड़े और आदिवासी समाज को जागृत करने का कार्य करें.

लिली सिंह, यूनिसेफ की नयी वैश्विक सद्भावना दूत, नियुक्त

 योगी सरकार ने की, अखिलेश यादव- मुलायम सिंह के सुरक्षा काफिले मे, बड़ी कटौती

यादव सेना यादवोदय, के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दलितों -पिछड़ों और आदिवासी जातियों का वर्तमान मे स्वाभाविक नेतृत्व आज यादवों के हाथ मे है. इसलिये यादव समाज की आज अहम जिम्मेदारी है कि वह स्वयं अपने और अपने दलित -पिछड़े और आदिवासी भाईयों की  भलाई के लिये, यह अभियान खुद शुरू कर अन्य शोषित जातियों को जागरूक करने का कार्य करे.

क्या है खास, सोनिया गांधी की नई मीडिया मैनेजमेंट टीम मे ?

यूपी मे बिजली संकट को लेकर, समाजवादी पार्टी ने परिषद से किया बहिर्गमन

उन्होने बताया कि यादव सेना यादवोदय द्वारा  सोशल मीडिया के माध्यम से  सामाजिक न्याय की लड़ाई को लड़ने के लिये,सामाजिक न्याय के योद्धाओं को प्रशिक्षित करने के लिये आज लखनऊ मे  सोशल मीडिया वर्कशाप  का आयोजन किया जा रहा है. हमारी योजना यूपी के 75 जिलों मे से प्रत्येक जिले से कम से कम एक सदस्य को सोशल मीडिया की तकनीकों और सामाजिक न्याय के मुद्दों के बारे मे प्रशिक्षित करने की है.

महिला संगठनों ने उठाई, महिला आरक्षण विधेयक पारित करने की मांग

योग गुरु बाबा रामदेव, अब उपलब्ध करायेंगे निजी सुरक्षा, शुरू की प्राइवेट सिक्‍योरिटी कंपनी

सत्येन्द्र यादव ने बताया कि यादव सेना यादवोदय देश का पहला एेसा सामाजिक संगठन है जिसकी शुरूआत ही सोशल मीडिया के द्वारा हुयी है.

लालू यादव जिसके सर पर हाथ रख दें, वह मुख्यमंत्री बन जायेगा- सांसद मो0 तस्लीमुद्दीन

मिला दोमुंहा सांप ”सेंड बोआ”, जानिये क्यों है इसकी कीमत एक करोड़ रूपये ?