Breaking News

सीबीआई की तरह ईडी ने भी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दी क्लीन चिट :आप

नयी दिल्ली,आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की तरह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट दे दी ।‌

‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने संवाददाता सम्मेलन में यहां कहा,“ कुछ सप्ताह पहले सीबीआई ने श्री सिसोदिया के घर 14 घंटे तक छापेमारी की । उसमें सीबीआई को कुछ भी नहीं मिला। इसके अलावा छह घंटे तक पूछताछ की। जिसमें उपमुख्यमंत्री ने सभी सवालों के जवाब दिए। सीबीआई ने अपने ही अधिकारी के ऊपर श्री सिसोदिया को झूठा फंसाने के लिए दबाव बनाया। कई मीडिया हाउस ने प्रकाशित किया कि शराब मामले की जांच से जुड़े सीबीआई के एक अधिकारी ने आत्महत्या की। उस अधिकारी ने आत्महत्या कर ली और सीबीआई ने मना कर दिया कि वह अधिकारी तो इस मामले में काम ही नहीं कर रहे थे‌।”

उन्होंने कहा,“भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) कल एक नकली स्टिंग लेकर आई। लोगों ने भाजपा का खूब मजाक उड़ाया कि कुछ नहीं मिला। इसके बाद मीडिया के जरिए बताया गया है आज कई जगहों पर ईडी ने छापे मारे हैं। हमें नहीं मालूम कि कहां पर रेड डाली जा रही है। सुबह-सुबह कई टीवी चैनल मनीष सिसोदिया के घर पर पहुंचे थे। उनको बताया गया होगा कि मनीष सिसोदिया के घर पर छापा मारना है। ऐसे में चैनल वाले बाहर खड़े थे लेकिन ईडी वाले नहीं आए। यह आम आदमी पार्टी के लिए बहुत ही खुशी की बात है। जिस तरह सीबीआई ने रेड मारने के बाद मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट दी। उसी तरह आज ईडी ने भी क्लीन चिट दे दी है। ईडी के भी हाथ-पांव ठंडे हो गए, उनको लगा कि यहां जाने का मतलब बेइज्जती कराना है।”

उन्होंने आरोप लगाया,“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लड़ाई भ्रष्टाचार से नहीं है। गुजरात के अंदर प्रत्येक होटल में शराब की डिलीवरी उपलब्ध है। हर गांव में कच्ची शराब बनती है। जहरीली शराब से पिछले दिनों 70 से ज्यादा लोग मारे गए। क्या प्रधानमंत्री ने कोई सीबीआई का मामला दर्ज किया और क्या ईडी ने शराब कारोबारी के यहां कोई छापे मारे? क्या किसी ने छापा मारा कि यह शराब गुजरात के अंदर आती कहां से है और कैसे बिकती है? इतना बड़ा नेटवर्क पकड़ा नहीं जा रहा है, क्योंकि प्रधानमंत्री की लड़ाई भ्रष्टाचार से नहीं है। प्रधानमंत्री की लड़ाई अरविंद केजरीवाल से है।”