Breaking News

सीबीआई टीम ने फर्जी निवास प्रमाण पत्र के मामले में प्रधानों से की पूछताछ

हमीरपुर , उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में केन्द्रीय जांच ब्यूरो  सीबीआई की टीम ने आज कुरारा क्षेत्र के विभिन्न गांवों के ग्राम प्रधानों से निवास प्रमाण पत्र बनाने के सत्यापन के सिलसिले में पूछताछ की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुरारा कस्बे के पूर्व चेयरमैन माया बाल्मीकिए पतारा ग्राम प्रधान कुसमा देवीए कुतुबपुर प्रधान सुनीताए जखेला गांव के प्रधान प्रतिनिधि रामहेत कबीर से प्रदीप कुमार के नेतृत्व में लखनऊ से आई दो सदस्यीय टीम ने थाने में बुलाकर निवास प्रमाण पत्र बनाये जाने के सम्बन्ध में जानकारी की है।

उन्होंने बताया कि कुरारा क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने फर्जी निवास प्रमाण पत्र बनाकर सेनाए पुलिस एवं अन्य महत्वपूर्ण विभागों में नौकरी कर रहे हैं। इस मामले की जब खूफिया विभाग से जांच करायी गयी तो ढेर सारे मामले फर्जी पाये गये। बाद में मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गयी थी।

सीबीआई टीम कुरारा थाने आयी और कई ग्राम प्रधानों से निवास प्रमाण पत्र बनाये जाने के सम्बन्ध में गहन पूछताछ की। गौरतलब है कि अन्य शहरों में कुछ फर्जी निवास प्रमाण पत्र पाये गये थे जिसके तार हमीरपुर से जुडे हुए थे। हमीरपुर जिले का कुरारा क्षेत्र ऐसा है जहां चार दर्जन से अधिक फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर लोग नौकरी कर रहे हैं। इस मामले में शासन द्वारा जांच कराई जा रही है।