Breaking News

सुरक्षा बलों और हौती विद्रोहियों के बीच लड़ाई में 44 मरे

सना,  यमन के तेल समृद्ध प्रांत मारिब में भारी हवाई हमलों के बीच सुरक्षा बलों और हौती विद्रोहियों के बीच जारी भीषण लड़ाई में कम से कम 44 लोग मारे गये हैं। एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने रविवार को बताया कि मारिब में पिछले 24 घंटों के दौरान सुरक्षा बलों और हौती विद्रोहियों के बीच लड़ाई में 28 विद्रोही और सरकार समर्थक सुरक्षा बलों के 16 सैनिक मारे गये। उन्होंने बताया कि हौती लड़ाकों ने मारिब के दक्षिणी और उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों में सरकार समर्थक बलों द्वारा नियंत्रित कई ठिकानों पर एक साथ हमले किये।

उन्होंने बताया कि हौती विद्रोहियों ने मारिब में तैनात सरकार समर्थक बलों को निशाना बनाने के लिए विस्फोटकों से लदे ड्रोन विमानों और मिसाइलों का इस्तेमाल किया।

अधिकारी ने बताया कि सरकार समर्थक बलों के साथ लड़ाई में कई बहुपक्षीय हमले शुरू करने के बाद हौती सीमित जमीनी प्रगति हासिल करने में सफल रहे हैं। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के युद्धक विमानों ने हौती नियंत्रित क्षेत्रों और मारिब के पश्चिमी हिस्से में उनकी तैनाती को निशाना बनाते हुए सिलसिलेवार हवाई हमले किये।

गौरतलब है कि हौती विद्रोहियों ने फरवरी में मारिब पर कब्जा करने के लिए एक बड़ा आक्रामक अभियान शुरू किया था। उस समय से ही सुरक्षा बलों के साथ उनका संघर्ष चल रहा है।