Breaking News

सूर्य का हुआ राशि परिवर्तन,चमक जाएगा इन राशि वालों का भाग्य

ग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन होने वाला है. गोचरवश सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. यह परिवर्तन 14 अप्रैल, रविवार के दिन हुआ है. अपनी राशि यानी मेष राशि में सूर्य एक माह (15 मई) तक रहेंगे.  इस स्थान पर सूर्य गुरु की दृष्टि में आ गए हैं. सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ अब तमाम शुभ कार्य किए जा सकेंगे. आइए जानते हैं सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करने से सभी राशियों पर क्या असर पड़ेगा.

मेष- सूर्य के राशि परिवर्तन से संतान के करियर और जीवन में सुधार होगा. विवाह सम्बन्धी मामलों में सफलता मिलेगी. नित्य प्रातः रोली मिलाकर सूर्य को जल चढ़ाने से लाभ होगा.

वृषभ- वृषभ राशि के लोग इस समय संपत्ति खरीद पाएंगे. सारे रुके हुए कार्यों को निपटाने का प्रयास करें. पूरे महीने रोज गुड़ खाकर दिन की शुरुआत करें.

मिथुन- नौकरी में सुधार और प्रतियोगिता में सफलता के योग हैं.
लेकिन कान, नाक गले की समस्या परेशान कर सकती है. इस समय लाल रंग का प्रयोग बिलकुल न करें.

कर्क– आर्थिक समस्या समाप्त होगी और मुकदमों में सफलता मिलेगी. नजदीकी लोगों से रिश्ते खराब हो सकते हैं. पूरे महीने अपनी वाणी और स्वभाव का विशेष ख्याल रखें.

सिंह- इस समय हर तरह के रुके हुए काम बनने लगेंगे. नौकरी की समस्याओं के अंत के साथ पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति भी होगी. पूरे महीने में लाल रंग का रुमाल साथ में रखना शुभ होगा.

कन्या- अचानक स्वास्थ्य और आर्थिक समस्या परेशान कर सकती है. इस समय निर्णय लेने में और अतिविश्वास में सावधानी रखें. हर रविवार मीठी चीज़ों का दान करना लाभदायक होगा.

तुला- वैवाहिक जीवन और कारोबार का ध्यान रखें. संपत्ति को लेकर होने वाले पारिवारिक विवादों से बचें. नियमित रूप से रोली मिलाकर सूर्य को जल अर्पित करें.

वृश्चिक- नौकरी और रोजगार में समस्याएं कम होंगी. अनावश्यक क्रोध और उत्तेजना से बचाव करें. तांबे का छल्ला या कड़ा धारण करें.

धनु- नौकरी और रोजगार में खूब सफलता और सम्मान मिलेगा. करियर में कोई बड़ा परिवर्तन हो सकता है. नित्य प्रातः सूर्य मंत्र का 108 बार जाप करें.

मकर- आत्मविश्वास बढ़ेगा, समस्याएं कम होंगी. धन कमाने में कठिनाई आएगी. क्रोध बढ़ सकता है. हर रविवार को मीठी वस्तुओं का दान करें.

कुंभ– बड़ी आर्थिक और व्यवसायिक सफलता मिलेगी.इस समय आपकी सकारात्मक सोच से दाम्पत्य जीवन में सुधार होगा. नित्य प्रातः सूर्य को जल चढ़ाएं और अतिविश्वास से बचें .

मीन- सूर्य का गोचर आपकी राशि के प्रथम भाव में होगा. इस दौरान आपको नौकरी में प्रमोशन के अवसर आएंगे. भाई-बहनों से साहयता मिलेगी. बाहर के खानपान से बचें. क्रोध व वाणी पर संयम रखें, वरना आपको ही हानि होगी.