Breaking News

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

लखनऊ , उत्तर प्रदेश सरकार ने विभिन्न जिलों में व्यापारियों एवं उद्यमियोें के साथ घट रही अपराधिक घटनाओं के अनावरण और उनके नियमित रूप से पर्यवेक्षण करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ का गठन किया गया है।

अमित शाह का ”मिशन यादव”, बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर भोजन कर हुआ शुरू

भारतीय राजनीति मे परिवारवाद क्यों ? कैसे ? और कितने हैं राजनैतिक परिवार?

आधिकारिक प्रवक्ता ने आज  बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर पुलिस ने ष्व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ का गठन किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकोष्ठ को अत्यधिक सक्रिय बनाने और प्रभावी ढंग से कार्रवाई कराये जाने तथा सुरक्षा मांगे जाने पर व्यापारियों को तत्काल सुरक्षा मुहैया कराये जाने के सम्बन्ध में सभी जिलाें के पुलिस प्रमुखों को समुचित दिशा-निर्देश भेजे गये हैं।

यूपी मे 27 एआरटीओ के हुये तबादले, देखें पूरी सूची

योगी सरकार ने, 3 आईपीएस और 44 एडिशनल एसपी बदले

प्रवक्ता के अनुसार व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ का प्रभारी जिलों में नियुक्त पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ में जिले के सभी थानों में व्यापारियों से सम्बन्धित पंजीकृत अभियोगों एवं शिकायतों का अभिलेखीकरण केन्द्रीय रूप से कर उनका निस्तारण किया जा रहा है, जिसका पर्यवेक्षण पुलिस उपाधीक्षक के साथ-साथ जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा व्यक्तिगत रूप से किया जा रहा है।

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को, संवैधानिक दर्जा देने वाला विधेयक, राज्यसभा से पारित

मेरी बीजेपी मे जाने की खबर प्रायोजित, परिवार को एक करने मे लगा हूं-शिवपाल यादव

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक प्रत्येक माह अपराध गोष्ठी में व्यापारियों से सम्बन्धित शिकायतों एवं सुरक्षा की प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं। प्रवक्ता ने बताया कि 20 मार्च से 28 जुलाई तक व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ को व्यापरियों से सम्बन्धित अपराधिक 76 शिकायतों में से 23 में आरोप पत्र भेजा गया जबकि एक शिकायत में अंतिम रिपोर्ट लगाई गई है। उन्होंने बताया कि 52 शिकायत विवेचनाधीन हैं। इस अवधि में 119 नामजद आरोपी प्रकाश में आये।

जेटली को इस्तीफ़ा देने से मैंने रोका, अब नेताजी से करूंगा बात-शिवपाल यादव

हां, हम बैकवर्ड हैं, लेकिन सोच और काम में, आप से ज्यादा फॉर्वर्ड-अखिलेश यादव

उन्होंने बताया कि कुल आरोपियों की संख्या 176 थी जिसमें से 141 गिरफ्तार किये जा चुके हैं और 16 आरोपी अदालत में हाजिर हो चुके हैं। एक आरोपी की मृत्यु हो गई जबकि शेष अभियुक्तों की संख्या 18 है। उन्होंने बताया कि जिलाें में गठित व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारियों के नाम और मोबाइल नम्बर जोन के हिसाब से जारी किए गये हैं।

भारतीय राजनीति मे परिवारवाद क्यों ? कैसे ? और कितने हैं राजनैतिक परिवार?

अमित शाह का ”मिशन यादव”, बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर भोजन कर हुआ शुरू