Breaking News

स्पेन के खिलाफ खुद को परखने उतरेगी भारतीय टीम

राउरकेला, भारतीय पुरुष हॉकी टीम एचआईएच हॉकी प्रो लीग में सोमवार को स्पेन के खिलाफ खुद को और परखने के उतरेगी है।

बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में कल होने वाले मुकाबले को लेकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा, “स्पेन और यहां आयी अन्य सभी टीमों के खिलाफ खेलना कठिन है। स्पेन के साथ अपने पहले मैच के अलावा, हमने ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ अपने मैचों से बहुत कुछ सीखा और आयरलैंड के खिलाफ खेल भी कठिन था। हमारे लिए, पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले ये महत्वपूर्ण मैच हैं, टीम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और हम खुद को और परखने के लिए राउरकेला में फिर से स्पेन से भिड़ने के इच्छुक हैं।”

वहीं स्पेन के कप्तान मार्क मिरालेस ने कहा, “हम हर मैच जीतना चाहते हैं और भारत के खिलाफ खेल भी उससे अलग नहीं है। इस बार हमारा लक्ष्य अपने पेनल्टी कार्नर और आक्रामक खेल में सुधार करना होगा। हमें बस सर्कल के अंदर और उसके आसपास ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है और मुझे यकीन है कि हम मुकाबले में भारत कड़ी टक्कर देंगे।”

उल्लेखनीय है कि भारत ने प्रो लीग में अब तक चार मैच खेले हैं। उन्होंने स्पेन और आयरलैंड के खिलाफ अपने गेम क्रमशः 4-1 और 1-0 के अंतर से जीते और ऑस्ट्रेलिया से 4-6 से हार मिली है। इस बीच, नीदरलैंड के खिलाफ भारत का मुकाबला 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुआ, भारत ने पेनल्टी शूटआउट के बाद बोनस अंक का दावा किया जो 4-2 स्कोर लाइन के साथ समाप्त हुआ।

स्पेन के खिलाफ मुकाबले के बाद भारत 21 फरवरी को नीदरलैंड, 24 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और 25 फरवरी को आयरलैंड से भिड़ेगा।