Breaking News

हसरंगा और चमीरा के जुड़ने से आरसीबी को फायदा होगा : विराट कोहली

दुबई, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की परिस्थितियों में श्रीलंकाई खिलाड़ियों वनिंदु हसरंगा और दुष्मंत चमीरा के जुड़ने से टीम को बहुत फ़ायदा होगा। हालिया फ़ॉर्म को देखते हुए हसरंगा का अंतिम एकादश में चयन लगभग पक्का माना जा रहा है, वहीं चमीरा भी टीम के लिए उपयोगी साबित होंगे।

हसरंगा ने अपने 25 में से 17 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भारतीय उपमहाद्वीप में ही खेले हैं। उनके नाम 14.65 के औसत और 6.60 की इकॉनामी से 26 विकेट हैं। इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी का भी जौहर दिखाया था और वह आरसीबी के लिए निचले क्रम के एक उपयोगी बल्लेबाज़ भी साबित हो सकते हैं।

वहीं चमीरा ने इस साल ही दो साल बाद श्रीलंकाई टीम के लिए तीनो फ़ॉर्मेट में वापसी की और फिर छा गए। उन्होंने इस साल 12 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 17.86 के औसत से 15 विकेट लिए हैं। उन्होंने कहा, “यहां की परिस्थितियां भारतीय उपमहाद्वीप से काफ़ी मेल खाती हैं और हसरंगा व चमीरा ऐसी परिस्थितियों में लगातार खेलते रहे हैं। गर्म परिस्थितियों और धीमी पिच पर उनके स्किल हमारे लिए बहुत काम आएंगे। कौन चला गया इस पर ध्यान देने की बजाय कौन आया, हम इस पर फ़ोकस कर रहे हैं।”

कोहली ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों के आने से एडम ज़म्पा और केन रिचर्ड्सन जैसे खिलाड़ियों की कमी नहीं महसूस होगी। इंग्लैंड से लौटे कोहली और मोहम्मद सिराज ने छ: दिन का अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद आरसीबी कैंप में वापसी की और अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। कोहली ने कहा,”ऐसा बिल्कुल नहीं लगा कि हम बहुत समय बाद मिल रहे हैं, ऐसा लग रहा था कि जहां हमने पहले चरण को छोड़ा था, वहीं से इसे बरक़रार रखे हुए हैं। हम एक दूसरे के साथ खेलने के लिए बहुत उत्सुक हैं। यह सब देखकर मैं बहुत ख़ुश हूं। टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा भी है, इसलिए सब कड़े अभ्यास सत्र कर रहे हैं। यह टीम के लिए अच्छी बात है।”

पहले चरण में सात में से पांच मैचों में जीत के साथ वर्तमान में आरसीबी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। सोमवार, 20 सितंबर को टीम अबूधाबी में कोलकाता नाइटराइडर्स के ख़िलाफ़ उतरेगी। कोहली ने कहा कि हम पहले चरण की लय को बरक़रार रखना चाहते हैं।