Breaking News

हारे हुए सरपंच प्रत्याशी को मिलेगी जनता पेंशन

झुंझुनू, राजस्थान में झुंझुनू जिले के दोरासर गांव में ग्रामीण हारे हुए सरपंच प्रत्याशी को 15 हजार रुपये हर महीने जनता पेंशन के रूप में देंगे।

इससे पहले ग्रामीणों ने प्रत्याशी मोबीलाल मीणा को दोरासर ग्राम पंचायत में सरपंच का चुनाव लड़ने के लिये एक लाख रुपये की सहायता की थी। मोबीलाल मीणा ने झुंझुनू जिले की दोरासर ग्राम पंचायत में सरपंच का चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव नहीं जीत पाए। इस पर ग्रामीणों ने उनकी सहायता का मन बना लिया और हर महीने उनकी 15 हजार रुपए की पेंशन शुरू कर दी।

पंचायत के वार्ड नंबर एक से पंच ने बताया कि मोबीलाल मीणा पिछले 12 सालों से गांव में राशन की दुकान चला रहे हैं, लेकिन जब जनवरी 2020 में चुनाव की रणभेरी बजी थी। तो नामांकन के दौरान उनके राशन डीलर होने पर आपत्ति के चलते उन्होंने राशन डीलर का काम छोड़ दिया था।

अक्टूबर में जब चुनाव हुए तो वह हार गए। इससे वह बेरोजगार हो गये। वार्ड नं.2 के राजेश ओला ने बताया कि ग्रामीणों ने मोबीलाल मीणा को पांच लाख रुपए बतौर संबल देने के लिए दिए हैं। वहीं तय किया है कि जब तक उनका रोजगार का प्रबंध नहीं हो जाता तब तक हर महीने उन्हें 15 हजार रुपए दिए जाएंगे, ताकि उनका घर खर्च चल सके।