Breaking News

28 अक्टूबर को भारत आ रहे हैं जुकरबर्ग, IIT-दिल्ली में छात्रों से करेंगे सवाल जवाब

mark-zनई दिल्ली (16 अक्टूबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल ही में किए गए फेसबुक हेडक्वार्टर के एक महीने के भीतर ही फेसबुक सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग भारत आ रहे हैं। वे 28 अक्टूबर को राजधानी दिल्ली आ रहे है। वह दिल्ली स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (आईआईटी-डी) के टाउनहॉल के प्रश्नोत्तर सैशन को होस्ट करेंगे।

जुकरबर्ग ने इस कार्यक्रम के बारे में अपने फेसबुक वॉल पर भी पोस्ट किया है। उन्होंने अपने पोस्ट पर लिखा है-

”मैं भारत जाने वाला हूं। मैं दिल्ली में 28 अक्टूबर, बुधवार को 12pm IST (11:30pm…) बजे अगले टाउनहॉल प्रश्नोत्तर को होस्ट करूंगा।”

गौरतलब है, फेसबुक देश के भीतर अपनी विवादित सेवा फ्री बेसिक्स (पूर्व में इंटरनेट.ओआरजी) को आगे बढ़ाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है। यह सेवा मोबाइल फोन यूजर्स को कुछ वेबसाइट्स और सर्विसेस को मुफ्त में दिए जाने की सुविधा देती है।

फेसबुक का कहना है कि यह विकासशील देशों के उन लोगों के लिए होगी। जो कि अपने स्मार्टफोन्स पर इंटरनेट के डाटा के लिए पैसे देने में सक्षम नहीं हैं। जुकरबर्ग कई बार कहते रहे हैं, ”सम एक्सेस इज़ बैटर दैन नो एक्सेस (बिल्कुल उपलब्धता ना होने से कुछ उपलब्धता होना बेहतर है।)”।

इस सेवा के आलोचक कहते हैं कि यह इंटरनेट को फ्री और पेड टीयर्स में बांट देगा। जो कि नेट न्यूट्रैलिटी की अवधारणा के खिलाफ है। नेट न्यूट्रैलिटी का मतलब है कि इंटरनेट पर हर डाटा को बिना किसी भेदभाव के ट्रीट करना चाहिए।

 
 
 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com