Breaking News

पूर्वांचल में कोरोना के 50 नये मरीज

गोरखपुर, पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर तथा बस्ती मंडल में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 50 नये मामले प्रकाश में आये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बुद्धवार का बताया कि गोरखपुर जिले में 85 नमूनों की जांच की गयी जिसमें 75 निगेटिव आये और 10 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी। अब तक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 114 हो गयी। 25 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। सात की मौत हो चुकी है और 82 का ईलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि मंडल के देवरिया जिले में इस दौरान 83 निगेटिव और सात पाजीटिव, कुशीनगर जिले में 63 निगेटिव और तीन पाजीटिव और महराजगंज जिले में दो पाजीटिव पाये गये हैं।
सूत्रों ने बताया कि बस्ती मंडल के बस्ती जिले में इस अवधि के दौरान 37 निगेटिव और 13 पाजीटिव, संतकबीर नगर जिले में 110 निगेटिव और 11 पाजीटिव तथा सिध्दार्थनगर जिले में 208 निगेटिव और चार पाजीटिव पाये गये हैं।

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने बुखार, गले में खराश, खांसी और सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण वाले रोगियों को टोल फ्री नम्बर 18001805145 संपर्क करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि रोगियों में कितने दिनों से बीमारी में लक्षण हैं इसका विवरण आशा, एएनएम, आंगनवाणी कार्यकर्ता सीधे कोबिड कन्ट्रोल रूम के टोल फ्री नम्बर पर उपलब्ध करायेंगे।

मंडलायुक्त ने कहा कि यदि लक्षण वाले रोगी द्वारा प्राइवेट फार्मेसी या मेडिकल स्टोर पर सम्पर्क किया गया है तो इन स्थानों पर कार्यरत प्राइवेट फार्मासिस्ट द्वारा भी ऐसे रोगियों की जानकारी कंट्रोलरूम के टोल फ्री नम्बर पर देनी होगी। ऐसे लक्षण वाले व्यक्ति स्वयं भी स्वयं भी फोन करके अपना विवरण दर्ज करा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जिला सर्विलांस अधिकारी द्वारा यह सुनिश्चित किया जाय कि जिस व्यक्ति का विवरण उपलब्ध कराया गया है वह पोर्टल पर पहले से पंजीकृत है और यदि वह पहले से पंजीकृत नहीं है तो कोविड पोर्टल पर पंजीकृत सभी नमूनों की जांच करायी जाये।