Breaking News

मथुरा में 67 और नये कोरोना संक्रमित मिले,संख्या हुई इतनी

मथुरा, उत्तर प्रदेश के मथुरा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और 67 संक्रमितों के मिलने के बाद जिले में इनकी संख्या बढ़कर अब 1353 हो गई है।, जिसमें 22 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र ने प्रत्येक ब्रजवासी से कहा है कि वे अपने घर के युवाओं को मजबूरी में ही घर से बाहर भेजें। उन्होंने यह भी कहा है कि वे यह भी देखें कि यदि युवा घर से बाहर निकल रहे हैं तो मास्क पहनकर निकले तथा हर हालत में सामाजिक दूरी बनाए रखें।

जिला स्वास्थ्य सूचना एवं शिक्षा अधिकारी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि बुधवार रात से गुरूवार रात के बीच प्राप्त जांच रिपोर्ट में 67 नये संक्रमित मिले। इनमें 47 संक्रमित 40 वर्ष से तक की आयु के हैं । जहां दस संक्रमित पुलिसकर्मी महिला थाना से हैं वहीं 12 हाईवे थाने के हैं। कोरोना इस्काॅन वृन्दावन में भी प्रवेश कर गया है तथा वहां से एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिला है।

उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न भागों में संक्रमण के फैलने की रफ्तार जारी है तथा आज की रिपोर्ट में 25 महिलाएं भी हैं । रिपोर्ट के अनुसार 14 संक्रमित स्वस्थ भी हो चुके है जिससे संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर अब 877 हो गई है। मणिराम छावनी अयोध्या के महन्त एवं श्रीकृष्ण जन्मस्थान न्यास के अध्यक्ष महन्त नृत्य गोपाल दास के कोरोना से संक्रमित होने के कारण उन्हें मेदान्ता अस्पताल गुड़गांव में भर्ती कराया गया है।

श्री सिंह का कहना है कि अब तक लिये गए 41834 जांच के नमूनों में 39312 नमूने निगेटिव पाए गए है जबकि 390 नमूनो की रिपोर्ट लम्बित है। जिले में अभी कोरोना एक्टिव मामले 438 हैं। जिले में अभी तक 38 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है।