Breaking News

मिस्र में कोरोना संक्रमण के 703 नये मामले

काहिरा, मिस्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से 68 लोगों की मौत होने से देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 4188 हो गयी है। मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद मेगाहेद ने शुक्रवार को बताया कि इस दौरान कोरोना संक्रमण के 703 नये मामले सामने आये हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 86 हजार का आंकड़ा पार कर 86,474 हो गयी है।

मिस्र में 26 मई के बाद कोरोना के सबसे कम नये मामले सामने आए हैं। यह लगातार नौवां दिन है जब नये मामलों की संख्या एक हजार से नीचे रही है।

इस बीच, कोरोना से संक्रमित 611 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 27,302 लोग पूरी तरह इसके संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

गौरतलब है कि मिस्र में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 14 फरवरी को सामने आया था जबकि आठ मार्च को देश में इस महामारी से पहली मौत हुई थी। मिस्र में सरकार धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधों को हटाकर कई प्रकार की आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत दे दी है। मिस्र में सरकार ने तीन महीने से अधिक समय से बंद पड़ी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी एक जुलाई से शुरू कर दिया है।

सरकार ने शर्तों और नियमों के साथ रेस्तरां, कैफे, थियेटर, होटलों, संग्रहालय के अलावा पर्यटन स्थलों को खोलने की इजाजत भी दे दी है।