Breaking News

88000 को रोजगार देने वाले रामदेव के हर्बल पार्क का आज शिलान्यास करेंगे अखिलेश

akhilesh ramdev babaलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव योग गुरु बाबा रामदेव  के नोएडा में पतंजलि फ़ूड और हर्बल पार्क का आज उद्घाटन करेंगे। इसके लिए योग गुरु बाबा रामदेव 1600 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करेंगे। पतंजलि फ़ूड और हर्बल पार्क से सीधे तौर पर 8 हजार और 80 हजार लोगों को परोक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।
बाबा रामदेव का पतंजलि फ़ूड और हर्बल पार्क 455 एकड़ क्षेत्रफल में बनेगा। यह नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में बनाया जाएगा। पार्क मे कृषि आधारित प्रोडक्‍टस, खाद्य उत्पाद, हर्बल उत्पाद, पशु आहार दुग्ध उत्पाद, औषधीय उत्पाद की इकाइयां और रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर की स्थापना की जाएगी। इसकी फूड प्रोसेसिंग यूनिट प्रतिदिन 400 टन फल और सब्ज़ियों का प्रोसेसिंग करेगी, जबकि इसमें जैविक गेहूं का इस्तेमाल करते हुए रोजाना 750 टन आटा भी तैयार किया जाएगा।
 पार्क की स्थापना से इस क्षेत्र की ऊसर एवं कम उपजाऊ जमीनों में ज्वार, बाजरा और मोटे अनाजों के उत्पादन को भी बढ़ावा मिलेगा, जिससे किसानों की सकल आय (ग्रॉस इनकम) में वृद्धि होगी और किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य भी मिलेगा। पार्क का शिलान्यास अखिलेश यादव 30 नवंबर को लखनऊ से करेंगे। कार्यक्रम में बाबा रामदेव के साथ-साथ मुलायम सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com